Car Parking Tips : गाड़ी को लंबे समय तक भूलकर भी न करें पार्किंग, होगा बड़ा नुकसान…

Car Parking Tips : गाड़ी खरीदने के बाद हर कोई उसका काफी ध्यान रखना है. अगर उसमें किसी तरह की कोई खरोच आई है तो ऐसा लगता है कि लोगों का भारी नुकसान हो गया है. लेकिन हां अगर गाड़ी पूरा हो जाती है तो लोग उसका ध्यान नहीं गाड़ी की तरह नहीं रख पाते हैं. लेकिन जो बात सच है उसे आप पुरानी होने के बाद भी उसी तरह ध्यान रखें

क्योंकि जब आप अपनी गाड़ी को एक जगह पर लंबे समय तक खड़ा कर देते हैं, तो उसमें कई तरह के नुकसान देखने को मिलते हैं. जिसका काम ऐसा आपको ही भुगतना पड़ता है तो आईए जानते हैं. अगर आप अपनी गाड़ी को लंबे समय तक पार्किंग करके कहीं जाना चाहते हैं या खड़ी करना चाहते हैं तो उसके क्या नुकसान हो सकते हैं?

बैटरी में होगी खराबी

अगर आपकी गाड़ी लंबे समय तक पार्किंग में खड़ी हो रही है तो आप बिल्कुल ही ऐसा ना करें और उसकी बैटरी को जरुर चेक करें कोशिश करने की 2 से 4 दिन में उसे एक बार जरूर स्टार्ट करें. वरना आपकी बैटरी रीस्टार्ट हो जाएगी और बैटरी भी खराब हो जाएगी जिसका खामयाजा आपको उठना पड़ेगा.

टायर भी होगा खराब

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इसके अलावा ग्राफिक गाड़ी लंबे समय तक पार्किंग में खड़ी होती है तो उसका टायर भी खराब हो सकता है, क्योंकि गाड़ी एक जगह खड़ी होने के बाद टायर पर दबाव पड़ता है. जिसकी वजह से टायर से हवा धीरे-धीरे निकल जाता है और टायर सूख जाते हैं.

जंग लगने की संभावना

वहीं गाड़ी में जब लंबे समय तक किसी तरह की कोई मोमेंट नहीं होती है तो एक जगह खड़ी होने की वजह से गाड़ी में जंग लगने की संभावना बढ़ जाती है. इसके अलावा अगर गाड़ी बारिश या बाहर खड़ी हुई है तो पानी पड़ने की वजह से उसमें तेजी से जंग लग जाता है.