अगर Test Drive वाली गाड़ी का एक्सीडेंट हो जाए तो कितना देना होगा हर्जाना? जानें- नियम..

Car Test Drive Accident : जब हम कोई नई कार खरीदते है तो इसके सभी फीचर्स और क्वालिटी का पूरा ध्यान देते है। इसके अलावा हम इसकी पूरी रिसर्च भी करते है। जब हम कार डीलर से सम्पर्क करते है तो वे हमें टेस्ट ड्राइव लेने की बात कहते है।

ताकि, हम इसके बारे में अच्छे से जान सके। कार की टेस्ट ड्राइव वैसे तो फ्री होती है लेकिन नॉर्मल सड़कों पर टेस्ट ड्राइव लेने के कारण एक्सीडेंट होने का खतरा भी रहता है। लेकिन क्या आपने सोचा है कि ऐसी स्थिति में भरपाई कौन करेगा? आइये आपकी इस दुविधा को दूर करते हुए हम इसका जवाब आपको देते है।

ग्राहक को नहीं देने होते पैसे

अगर आप टेस्ट ड्राइव लेते है और उस दौरान कोई एक्सीडेंट हो जाता है तो इस दौरान आपके पास इसका इंश्योरेंस भी नहीं होता और ना ही आप कार के मालिक होते है। आपको बता दें कि अगर टेस्ट ड्राइव लेते समय अगर कार का एक्सीडेंट होता है या उसमें कोई डैमेज होता है तो उसके पैसे कस्टमर को नहीं देने होते हैं। ऐसे में यह सवाल उठता है कि अगर कस्टमर पैसे नहीं देता तो भरपाई किसको करनी पड़ती है।

कस्टमर नहीं तो कौन देता है पैसे?

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

अगर टेस्ट ड्राइव के दौरान कार का एक्सीडेंट हो जाता है तो इसकी भरपाई कंपनी के द्वारा की जाती है। इसके लिए ग्राहक को किसी तरह का चार्ज देने की जरूरत नहीं होती है। इसके लिए कंपनी एक थर्ड पार्टी इंश्योरेंस से इसकी भरपाई करती है। लेकिन टेस्ट ड्राइव लेने के लिए आपके पास लाइसेंस जरूर होना चाहिए। भले ही आपको टेस्ट ड्राइव के दौरान हुए एक्सीडेंट की भरपाई न करनी पड़े, फिर भी आपको सेफ ड्राइविंग करनी चाहिए।