Xiaomi भारत में लॉन्च करेगी धांसू Electric Car, कीमत और रेंज भी जान लीजिए..

Xiaomi Electric SU7 : इलेक्ट्रिक ऑटोमोबाइल के मार्केट में अब चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी ने भी अपनी नई Electric Car पेश की है। कंपनी ने अपनी Xiaomi SU7 को चीन में इस साल लॉन्च किया है।

अब बेंगलुरु में शाओमी अपनी इस कार की डिस्प्ले पेश कर सकती है और इसके साथ ही BYD और MG मोटर्स को टक्कर देने के लिए प्रीमियम कार लॉन्च कर सकती है। हालांकि, चर्चा यह भी है कि भारतीय बाजार अभी हाई-एंड इलेक्ट्रिक कारों के लिए पूरी तरह विकसित नहीं है, इसलिए कंपनी ने बाजार का मूल्यांकन करने के नजरिये से इसे पेश किया है।

Xiaomi SU7 की चीन में मार्च 2024 में डिलीवरी शुरू कर दी गई है और अब कंपनी इलेक्ट्रिक व्हीकल के लिए विकसित देशों यूरोप और अमेरिका के मुख्य बाजार को देख रही है। एक रिपोर्ट के अनुसार शाओमी अभी भारत में इलेक्ट्रिक व्हीकल के लिए संभावनाएँ तलाश रही है और अपना कोई व्हीकल लॉन्च नहीं कर रही है।

कितनी होगी इसकी कीमत

Xiaomi SU7 को चीन में करीब 30,000 डॉलर में पेश किया गया है। जबकि भारत में क्स हिसाब से ये 25 लाख रुपये के करीब लॉन्च की जा सकती है। SU7 के दो अलग मॉडल पेश किए गए है जिनमें अलग-अलग रेंज मिलती है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इसका बेस मॉडल सिंगल चार्ज में 668 किमी रेंज देगा जबकि टॉप मॉडल सिंगल चार्ज में 800 किमी रेंज देगा। बता दें कि भारत में कंपनी अपने 10 साल पूरे कर चुकी है और इस मौके पर इलेक्ट्रिक कार को पेश करना कंपनी के लिए बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है।