Bike First Service : बाइक की पहली सर्विस कराना क्यों है जरूरी? आज यहां जान लीजिए..

Bike First Service : भारतीय सड़कों पर हर रोज लगभग 33 करोड़ से अधिक दो पहिया वाहन दौड़ते हैं. जिनमें कुछ नए, पुराने और कुछ शोरूम से बाहर निकाल कर सड़कों पर चलाए जा रहे होते हैं. जैसा की हम जानते हैं किसी भी गाड़ी को लंबे समय तक बिना किसी खर्च के चलाने के लिए उसे समय-समय पर सर्विस जरूर करवाना पड़ता है.

लेकिन इसके बावजूद भी कई लोग ऐसे हैं. जिनके मन में नई बाइक के फर्स्ट सर्विस को लेकर सवाल उठता रहता है कि, क्या नई बाइक खरीदने के बाद कंपनी द्वारा बताए गए समय पर सर्विस करवाना जरूरी होता है. आइए इसी तरह के सवाल का जवाब हम जानते हैं.

आखिर क्यों समय पर करवा लेनी चाहिए सर्विस

अगर आप किसी भी शोरूम से नई बाइक लेकर चला रहे हैं और कंपनी द्वारा बताए गए समय पर सर्विस का डेट आ चुका है. तो आप उसे ले जाकर सर्विस सेंटर जरूर सर्विस करवाएं अगर आप ऐसा नहीं करवाते हैं तो आपकी बाइक का इंजन खोलना पड़ सकता है और आपको अधिक पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं.

खराब हो जाता है इंजन

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

वहीं नई गाड़ी खरीदनी के बाद एक ऊंची दूरी और समय सीमा तय की जाती है. इतना ही नहीं एक्सपर्ट लोगों को गाड़ी खरीदने के तुरंत बाद ही इस बात की सलाह देते हुए उनसे कहते हैं कि, दिए गए समय और उचित दूरी चलने के बाद आप अपनी गाड़ी का सर्विस जरूर करवा अगर आप पैसा नहीं करवाते हैं, तो इसका सीधा असर गाड़ी के इंजन पर देखने को मिलेगा.