Hybrid Vs Electric Car : जानें- आपके लिए कौन-सी कारें हैं बेस्ट, देखें – कम्पेरिज़न…

Hybrid Vs Electric Car : देश भर में तेजी से इलेक्ट्रिक कारों की डिमांड बढ़ती जा रही है तो दूसरी तरफ हाइड्रोलिक कारों का भी जलवा देखा जा रहा है. ऐसे में आज भी हाइड्रोलिक करो को लेकर लोगों के मन में कई तरह के सवाल हैं कि क्या इलेक्ट्रिक कारों की तुलना में हाइड्रोलिक कार बेहतर होती है और इलेक्ट्रिक का न खरीद कर हाइड्रोलिक कार खरीदना समझदारी होगी. आइए आज हम इन्हीं सब कंफ्यूजन को दूर करते हैं और समझते हैं..

सबसे बड़ी चुनौती कीमत

क्योंकि आज के समय में मार्केट में मौजूद सभी इलेक्ट्रिक कारों की कीमत काफी महंगी है. जिसकी वजह से हर कोई नहीं खरीद पा रहा है. लेकिन हाइड्रोलिक से चलने वाले कारों की कीमत इलेक्ट्रिक कारों की तुलना में बेहद कम है.

माइलेज भी जबरदस्त

वहीं माइलेज के मामले में देखा जाए तो इलेक्ट्रिक कारों को लोग बेहतर माइलेज के लिए खरीदना पसंद करते हैं, क्योंकि इन्हें आसानी से सिंगल चार्ज में 400 से 500 600 या 1000, 1200 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है. जबकि हाइड्रोलिक कारों के माइलेज से लोग नहीं पूछा और इसको लेकर लोगों के मन में तमाम तमाम तरह के सवाल उठाते रहते हैं.

चार्जिंग के झंझट से छुटकारा

रही बात चार्जिंग को लेकर तो इलेक्ट्रिक कर डिस्चार्ज हो जाने के बाद इसे आप घर या किसी चार्जिंग स्टेशन पर खड़े होकर चार्ज करवा सकते हैं, जबकि हाइड्रोलिक कारों को आप घर या फिर किसी बड़े चार्जिंग पॉइंट पर लेकर जाकर चार्ज करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि इन गाड़ियों को स्टार्ट करने के बाद इंजन में लगी तकनीकी के अपने आप चर्म होने लगाया है.