मार्केट में हंगामा मचाने आ रही TATA ये नई Electric Car, सिंगल चार्ज में चलेगी 500KM..

Tata Curvv EV : भारतीय इलेक्ट्रिक व्हीकल के मार्केट में वैसे ही टाटा मोटर्स का दबदबा देखने को मिलता है और अब यह अपने इलेक्ट्रिक पोर्टफोलियो में और विस्तार करने जा रही है। Tata Motors के पोर्टफोलियो में पहले ही Nexon EV, Punch EV, Tigor EV और Tiago EV मौजूद है। लेकिन अब जल्द ही कंपनी Curvv Electric Car को भी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। आइये आपको बताते है Tata Curvv EV की कुछ खास बातें…..

ग्राउंड-अप ईवी

टाटा कर्व ईवी एक ग्राउंड-अप ऑल-इलेक्ट्रिक व्हीकल होने जा रही है। इस Electric Car का डिज़ाइन दूसरी कारों से बिलकुल अलग है। इसमें स्टाइलिंग के लिहाज से कुछ नई चीजें शामिल की जाएंगी, जो टाटा की अन्य इलेक्ट्रिक कारों में नहीं दी जाती हैं।

मिल सकते है ये फीचर्स

Tata Curvv EV में आपको सॉलिड एलईडी हेडलैंप, फ्रंट प्रोफाइल पर पूरी चौड़ाई वाली एलईडी लाइट बार, फ्लश-फिटिंग डोर हैंडल और कनेक्टेड एलईडी टेललाइट्स, बोल्ड दिखने वाला फ्रंट प्रोफाइल, स्लोपिंग रूफलाइन जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे। इसमें कुछ चीजें Nexon EV से भी ली जा सकती है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इंटीरियर में भी है ये फीचर्स

Tata Curvv EV के इंटीरियर में भी आपको जबरदस्त फीचर्स देखने को मिलेंगे। इसमें वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एपल कारप्ले के साथ एक फ्री-स्टैंडिंग 12-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा। इसके अलावा वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें, ऑटो-डिमिंग आईआरवीएम और एक डुअल-पैन पैनोरमिक सनरूफ शामिल होंगे।

साथ ही इसमें एक ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलने की उम्मीद है। Curvv EV में एक इल्यूमिनेटेड टाटा लोगो के साथ ट्विन-स्पोक स्टीयरिंग व्हील और टच-बेस्ड एचवीएसी कंट्रोल दिया जाएगा।

सेफ्टी फीचर्स और रेंज

अपकमिंग Tata Curvv EV में आपको कम से कम 6 एयरबैग, 360 डिग्री सराउंड कैमरा, ADAS जैसे सेफ्टी फीचर्स भी देखने को मिलेंगे जिससे आपकी सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जायेगा। ये ईवी 465Km से 500Km के बीच की रेंज में आ सकती है