Ferrari ला रही अपनी पहली Electric Car, कीमत और लॉन्चिंग डिटेल जान लीजिए…

Ferrari Electric Car : फरारी कंपनी लग्जरी कार बनाने वाली कंपनी है जो अब अपने सेगमेंट में इलेक्ट्रिक कारों का निर्माण भी करने जा रही है। कंपनी अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार बनाने के बारे में सोच रही है। दुनिया भर में पेट्रोल और डीजल की बढ़ती हुई कीमत के कारण इलेक्ट्रिक कारों की डिमांड बढ़ रही है और अब लग्जरी कार ब्रांड्स भी इस सेगमेंट में नया मॉडल पेश कर रही है।

कार की कीमत कर देगी हैरान

फरारी कंपनी की इलेक्ट्रिक कार की खबर सुनते ही लोग इसकी कीमत का अंदाजा लगाना शुरू कर देते है। रॉयटर्स के अनुसार कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक कार की कीमत 5 लाख यूरो यानी करीब 5,35,000 डॉलर हो सकती है। भारतीय मुद्रा के अनुसार ये रकम 4.7 करोड़ रुपये होगी।

कब तक होगी लॉन्च

इटालियन ब्रांड की पेट्रोल इंजन की कारें मार्केट में धमाल मचा रही हैं। वहीं अब फरारी इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने की तैयारी में है और इसे 2025 तक लॉन्च किया जा सकता है। इस कार की अनुमानित कीमत से ये तो पता चल गया है कि इसे खरीदने के लिए लोगों को मोटा पैसा अपने पास रखना पड़ेगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

फरारी ने अपनी पहली लग्जरी इलेक्ट्रिक कार के निर्माण और उत्तरी इटली के मरानेल्लो में लगाया जा सकने वाले नए प्लांट के बारे में अब तक कोई जानकारी नहीं दी है। फरारी मरानेल्लो में लगने वाले नए प्लांट में ही अपनी पेट्रोल और हाइब्रिड कारों का प्रोडक्शन भी कर सकती है। अब इसी प्लांट में नई इलेक्ट्रिक कारों का निर्माण हो सकता है।