सिंगल चार्ज में 450km चलेगी ये धांसू Electric Car, कीमत और पावर भी जान लीजिए….

BYD Atto 3 : चीन की कार निर्माता कंपनी BYD अब भारतीय मार्केट में अपनी Atto 3 EV SUV के किफायती वेरिएन्ट को लॉन्च करेगी। इसके नए वेरिएन्ट का एक टीजर सोशल मीडिया पर जारी किया गया है और जानकारी मिली है कि इसे 10 जुलाई 2024 को लॉन्च किया जायेगा। आइये जानते है इसमें कौनसे फीचर्स आपको दिए गए है?

BYD Atto 3 का नया वेरिएन्ट

चीन में BYD की इस Electric Car में 60.48 kWh का बैटरी पैक दिया गया है। ये सिंगल चार्ज में 521 किमी की रेंज देता है। लेकिन भारत में लॉन्च होने वाली इस कार में 50 kWh का छोटा बैटरी पैक होगा।

इतनी होगी कीमत

इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की कीमत फिलहाल 33.99 लाख रुपये है, जबकि नए एंट्री-लेवल वेरिएंट की कीमत 26-28 लाख रुपये के आसपास हो सकती है जो इसकी एक्स शोरूम प्राइस है। लेकिन छोटा बैटरी पैक होने के कारण जिसकी कीमत और भी काम हो सकती है। अनुमान है कि ये सिंगल चार्ज में 450 किमी रेंज देगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

BYD Atto 3 स्पेशफिकेशन

BYD की इस एंट्री लेवल कार में संशोधित पावरट्रेन मिलेगा। इसमें आपको एक इलेक्ट्रिक मोटर भी दी जाएगी, जो 150 kW पर 201 bhp का पावर और 310 Nm टॉर्क देती है। लेकिन एंट्री वेरिएंट में कम आउटपुट मिल सकता है।

इनसे होगी टक्कर

भारतीय बाजार में इसकी टक्कर टाटा हैरियर EV, महिंद्रा XUV.e8 और हुंडई क्रेटा EV शामिल है, जो अगले साल इंडियन मार्केट में लॉन्च होगी।