TATA की Nexon EV बनी भारत की सबसे सुरक्षित Electric Car, मिला 5-स्टार रेटिंग…

Best Sefti SUVs : आज के समय में जब भी कोई व्यक्ति नहीं कार खरीदने जाता है तो वह उसकी इंजन, माइलेज, फीचर्स और सब फीचर्स का खास ख्याल रखता है. ऐसे में अगर आप अपने परिवार में लिए सेफ्टी से भरपूर एक नई कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो Bharat NCAP क्रैश टेस्ट में 5-स्टार रेटिंग हासिल करने वाली Tata Nexon EV और Tata Punch EV को देख सकते हैं. जिनके कीमत समेत पूरी डिटेल आगे दी गई है. देखें

दरअसल, टाटा मोटर्स की Tata Punch EV और Tata Nexon EV दोनों कारों को कंपनी के स्वदेशी रूप से Acti.ev प्लेटफॉर्म पर बेस्ड किया हैं. वहीं निर्माता इसको लेकर दावा कर रहे है कि, आने वाले सालों में अब इसी प्लेटफॉर्म पर नई इलेक्ट्रिक गाड़ियों को तैयार किया जाएगा.

Tata Punch EV

Tata Motors की Tata Punch EV कंपनी की ओर से लॉन्च की गई नई इलेक्ट्रिक कार है. जिसे भारत NCAP क्रैश टेस्ट में 5-स्टार सुरक्षा रेटिंग मिल चुका है. इस रेटिंग को वयस्क और बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए तय किया गया है.

अगर देखें तो वयस्क सुरक्षा के लिहाज से 32 में से 31.46 अंक और बच्चों के लिए 49 में से 45.00 अंक दिया गया है. इसकी कीमत भी 10.99 लाख रुपए एक्स शोरूम से शुरू होकर 15.49 लाख रुपए एक्स शोरूम तक जाती है.

Tata Nexon EV

अगली कार Tata Nexon EV है. इसे भी वयस्क और बच्चों की सुरक्षा के लिहाज से 5-स्टार रेटिंग मिली है. वहीं इसे वयस्क सुरक्षा के लिए 32.00 में से 29.86 अंक और फ्रंटल ऑफसेट डीफॉर्मेशनल बैरियर टेस्ट में 16.00 में से 14.26 अंक और साइड मूवेबल डीफॉर्मेशनल बैरियर टेस्ट में 16.00 में से 15.60 अंक दिया गया है. वहीं बच्चों की सुरक्षा के लिहाज से 49 में से 44.95 अंक दिया गया है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now