फुल टैंक में 1200 किलोमीटर दौड़ेंगी Maruti की ये Hybrid Car, कीमत भी जान लीजिए…

Hybrid Power : आजकल हाइब्रिड इंजन वाली कारों के बारे में काफी खबर सुनने को मिलती है और एक्सपर्ट्स के अनुसार आने वाले समय में हमें हाई पावर वाली हाइब्रिड कारें देखने को मिलेगी। हाइब्रिड कारों में पेट्रोल और बैटरी का कॉम्बो आता है जो काफी सस्ता और अच्छा माइलेज देने वाला है। वर्तमान में मारुति सुजुकी और टोयोटा की कारों में हाइब्रिड टेक्नोलॉजी देखने को मिल रही है।

इसी लिस्ट में आज हम आपको Maruti Suzuki की Grand Vitara और Invicto के अलावा Toyota Urban Cruiser Hybrid के बारे में बताने जा रहे है, जो आपको कम कीमत में शानदार माइलेज देती है।

Grand Vitara और Invicto की माइलेज

Grand Vitara में 45 लीटर का फ्यूल टैंक है और ये 27.97 kmpl का माइलेज देती है लेकिन अब अगर 45 लीटर फ्यूल टैंक और माइलेज को काउंट किया जाये तो ये करीब 1258.65 किमी की रेंज देगी। वहीं, Invicto में 52 लीटर का फ्यूल टैंक मिलता है और यह 23.24 km की माइलेज देती है लेकिन अब 45 लीटर फ्यूल टैंक और माइलेज की गणना करने पर ये 1208.48 किमी रेंज देती है।

Toyota Urban Cruiser हाइब्रिड का माइलेज

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इसके अलावा अगर हम Toyota Urban Cruiser Hybrid के माइलेज की बात करें तो ये फुल टैंक में आपको 1258.67 किमी रेंज देती है। इसमें 45 लीटर फ्यूल टैंक है और ये 27.97 kmpl का माइलेज देती है।

कितनी है कीमत

Grand Vitara की एक्स शोरूम प्राइस 10.80 लाख रुपये है। जबकि Maruti Suzuki Invicto की एक्स शोरूम प्राइस 25.21 लाख रुपये से शुरू है। इसके अलावा Toyota Urban Cruiser Hybrid की एक्स शोरूम प्राइस 11.14 लाख रुपये से शुरू होती है।