Car CNG Kit : सीएनजी किट लगवाने से पहले जान लें ये जरूरी बात, नहीं तो पड़ेगा पछताना…

Car CNG Kit : देशभर में लगातार पिछले कुछ सालों से पेट्रोल की कीमत में उछाल देखने को मिल रहा है. जिसका सीधा असर हर रोज कार से सफर करने वाले और बाइक से सफर करने वाले लोगों की जेब पर देखने को मिला है.

ऐसे में मार्केट में उनके लिए उनकी जेब पर पड़ रहे बोझ से बाहर निकालने के लिए अलग-अलग कंपनियों द्वारा सीएनजी किट लॉन्च किया गया है. अब अगर आप भी अपनी कार में सीएनजी किट (CNG Kit) लगवाने का प्लान बना रहे हैं तो यह खबर आपके बेहद कम की होने वाली है.

क्योंकि अलग-अलग कंपनियों के सीएनजी किट अभी के समय मार्केट में मौजूद हैं, जो अनऑथराइज्ड कंपनियों के सीएनजी किट (CNG Kit) है लोग उन्हें ज्यादा पसंद कर रहे हैं, क्योंकि लोग कम बजट में सीएनजी किट लगवाना पसंद कर रहे हैं और इसी बीच उनके साथ बहुत बड़ा धोखा हो रहा है.

जिसके बारे में उन्हें जानकारी नहीं हो पा रही है और सीएनजी किट (CNG Kit) लगवाने के कुछ ही समय बाद उनकी गाड़ी में खराबी आने लग रही है तो आज हम आपको बताने वाले हैं कि, सीएनजी किट लगवाने से पहले आपको किन बातों का खास ख्याल रखना होगा ताकि आप लंबे समय तक उस सीएनजी किट (CNG Kit) का इस्तेमाल कर सके.

CNG Kit लगवाने से पहले रखें इन बातों का ध्यान

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

कार की वारंटी कम :- अगर आप अपनी गाड़ी में मार्केट से सीएनजी किट लगवाते हैं तो गाड़ी खरीदने समय कंपनी द्वारा दिए गए वारंटी को कम कर दिया जाता है. जिसकी जिम्मेदार आप खुद होते हैं.

CNG Kit सर्विस का रखें ध्यान :- सीएनजी किट लगवाते समय आप हमेशा इस बात का ध्यान रखें कि उसे सीएनजी किट को दोबारा से सर्विस के लिए आपको आसानी से सर्विस सेंटर उपलब्ध हो. क्योंकि अगर आप महंगा सीएनजी के लगवाते हैं तो उसका सर्विस इतनी आसानी से नहीं हो सकता है और ध्यान रखें कि इस सीएनजी किट का इस्तेमाल करवा जो आसानी से मार्केट में अवेलेबल हो.

ऑथराइज्ड कंपनी का किट लगवाएं :- सीएनजी किट लगाते समय आप इस बात का भी ध्यान रखें कि आप एक ऐसी कंपनी का सीएनजी किट अपनी गाड़ी में लगवाए जो कंपनी ऑथराइज्ड हो. क्योंकि मार्केट में लोकल कंपनियों के भी सीएनजी किट मौजूद है जो इस्तेमाल करने की कुछ समय बाद अलग-अलग तरह की समस्या पैदा करने लगते हैं.