1 घंटे चलाने के बाद कितना तेल पी जाती है 100cc Bike, खरीदने से पहले जरूर पढ़ लें….

100cc Bike Fuel Consumption : आज के समय में मार्केट में अलग-अलग कंपनियों की अलग-अलग मजबूत इंजन मॉडल के साथ बाइक्स मौजूद है. जिसमें 400cc, 350cc, 300cc, 200cc, 150cc और 100cc जैसे इंजन बाइक्स आती है.

अब यह लोगों पर निर्भर करता है कि लोग कितने कीमत में कितनी सीसी वाली बाइक को खरीदना पसंद करते हैं. लेकिन जो लोग डेली यूज के लिए और अपने पैसे की बचत के साथ-साथ अधिक दूरी तय है करना चाहते हैं तो उनके लिए 100 सीसी बाइक बेहतर ऑप्शन होती है. आइए ऐसा क्यों और 1 घंटे चलाने के बाद ये बाइक कितना फ्यूल खपत करती है आइए जानते हैं..

100 cc बाइक का माइलेज जबरदस्त

दरअसल, आज के समय में देखा जाए तो हीरो मोटोकॉर्प, टीवीएस मोटर्स, होंडा मोटर्स जैसी बड़ी-बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनियों की बाइक 100cc इंजन के साथ मार्केट में मौजूद है, जो अपनी बेहतर माइलेज के लिए लोगों की बीच का भी पसंद की जाती हैं, क्योंकि पिछले कुछ सालों से पेट्रोल की कीमत लगातार बढ़ती जा रही है. ऐसे में लोग अपने लिए एक हैवी इंजन वाली बाइक ना खरीद कर बेहतर माइलेज वाली बाइक खरीदना पसंद कर रहे हैं.

कितना फ्यूल खपत करती है बाइक?

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

बता दें कि, किसी भी बाइक का माइलेज उसकी इंजन क्षमता और सड़क पर निर्भर करता है अगर सड़क टूटी फूटी हुई है तो माइलेज कंपनी द्वारा निर्धारित आधार पर नहीं होगा क्योंकि गाड़ी एक स्थिर अवस्था में नहीं चल पाएगी जिसकी वजह से माइलेज में गिरावट आ जाएगी लेकिन अगर हाईवे और नेशनल हाईवे पर 100 सीसी बाइक को दौड़ते हैं तो 1 लीटर पेट्रोल में लगभग 50 से 60 किलोमीटर यहां तक की 70 किलोमीटर भी चलाया जा सकता है. इस हिसाब से 1 घंटे में आसानी से 60 किलोमीटर की दूरी तय की जा सकती है.