खुशखबरी! अब E-Scooty खरीदने पर छात्राओं को सबसिडी देगी सरकार, जानें- कितना मिलेगा लाभ

E-Scooty Subsidy : सरकार भी अब इलेक्ट्रिक व्हीकल को बढ़ावा देने के लिए इन पर सब्सिडी दे रही है और इसी बीच एक खबर हिमाचल प्रदेश से भी आ रही है। अब हिमाचल प्रदेश में उद्योग, संसदीय मामले और श्रम एवं रोजगार मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने कहा कि सरकार समाज के हर वर्ग के उत्थान के लिए कार्य कर रही है। सरकार कमजोर और पिछड़े वर्ग की महिलाओं के विकास को सुनिश्चित करना चाहती है और बच्चों के स्वास्थ्य और पोषण के साथ सुरक्षित माहौल बनाना चाहती है।

उद्योग मंत्री ने बताया कि अब राज्य की 20,000 मेधावी छात्राओं को ई-स्कूटर खरीदने पर राज्य सरकार की तरफ से 25,000 रुपये की सब्सिडी दी जाएगी। राज्य सरकार ने यह सब्सिडी देने के लिए कुछ नियम और शर्त रखी है।

इस दौरान सरकार द्वारा ब्याज मुक्त ऋण योजना के तहत 1 लाख रुपये से कम वार्षिक आय वाली लड़कियों को JBT, नर्सिंग, होटल मैनेजमैंट, MBBS, MBA, इंजीनियरिंग, LLB और बीएड आदि व्यावसायिक एवं तकनीकी शिक्षा के लिए 75 हजार रुपए तक के ब्याज मुक्त ऋण का भी प्रावधान किया जा रहा है। इस अवसर पर जिला उद्योग केंद्र के महाप्रबंधक साक्षी सत्ती, सहायक उपायुक्त सिरमौर गौरव महाजन और प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता रूपेंद्र ठाकुर सहित अन्य लोग मौजूद रहे।