अब महंगी हो जाएगी Hero की बाइक-स्कूटर, जानें- ग्राहकों के जेब पर कितना पड़ेगा असर…

Hero Motocorp : Hero Motocorp ने घोषणा करते हुए जानकारी दी है कि अब 1 जुलाई से भारतीय मार्केट में पेश की जाने वाली सभी मोटरसाइकिल और स्कूटर की कीमत में बढ़ोतरी करेगी। कंपनी द्वारा अपने सभी मॉडल की कीमतों में बढ़ोतरी की जाएगी, जिसमें हीरो स्प्लेंडर, हीरो पैशन और हीरो ग्लैमर जैसे कुछ सबसे ज्यादा बिकने वाले विकल्प शामिल हैं।

इस बात की जानकारी कंपनी की तरफ से एक आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति में दी गई है। इस विज्ञप्ति के अनुसार कीमत में 1,500 रुपये तक बढ़ोतरी होगी लेकिन ये अलग-अलग मॉडल के हिसाब से अलग होगी। कंपनी ने आगे बताया कि यह फैसला ‘आवश्यक लागतों के उच्च प्रभाव को आंशिक रूप से ऑफसेट करने के लिए’ लिया गया है।

Hero Motocorp भारत के साथ ही दुनिया के अन्य देशों में भी अपनी बाइक और स्कूटर की बिक्री करती है और ये पहले नंबर पर है। लेकिन साल दर साल बिक्री के मामले में इस मई के महीने में इसकी बिक्री में 7 फीसदी की गिरावट आई है।

Hero Motocorp के पोर्टफोलियो में मोटरसाइकिल कंपनी के स्कूटरों से बेहतर और मजबूत प्रदर्शन करती है। Hero की Splendor, Glamour, Passion बेहतर प्रदर्शन कर रही है जबकि Xpulse और Xtreme भी शानदार प्रदर्शन कर रही है। Hero की तरफ से Destini और Pleasure Plus स्कूटर पेश किए जाते है।