जब Mahindra Thar में ‘4×4’ है तो Force Gurkha में ‘4×4×4’ क्यों? यहां समझे पूरा खेल..

WHY Force Gurkha 4×4×4 : ग्राहकों की लोकप्रिय Mahindra Thar में 4×4 या 4WD का मतलब 4 व्हील ड्राइव से है। लेकिन इसे टक्कर देने वाली Force Gurkha में जो 4×4×4 आता है, आखिर इसका क्या मतलब है? कई सारे लोग है जो Force Gurkha चलाते तो है लेकिन आज तक उन्हें इस बात का नहीं पता।

ऑफ रोड एक्सपीरियंस लेने वालों के बीच Mahindra Thar की तरह ही Force Gurkha भी काफी पॉपुलर है। लेकिन फिर भी अधिकतर लोग इस पर लिखें 4×4×4 से अनजान है। आइये आपको बताते है आखिर इसका क्या मतलब होता है?

क्या है 4×4×4 का मतलब

जानकारी के लिए बता दें कि Force Gurkha पर लिखे पहले 4 का मतलब फोर व्हील ड्राइव है, जबकि दूसरे 4 का मतलब ये स्प्रिंग, विंटर, समर और ऑटम सीजन सभी के लिए परफेक्ट है। तीसरे 4 का मतलब यह है कि गाड़ी किसी भी सरफेस यानी सेंड, वॉटर, रोक और आइस पर चलने में सक्षम है।

क्या है 4×4 का मतलब

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आपको कई सारी ऑफ़ रोड़ SUV जैसे Mahindra Thar आदि में 4×4 या 4WD यानी फोर व्हील ड्राइव मिलता है। इसका मतलब इंजन कार के चारों पाहियों में बराबर पावर भेजता है। फोर व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ कार चालक को इंप्रूव्ड ट्रैक्शन कंट्रोल मिलता है जिससे बर्फीली, गीली और ऑफ-रोडिंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने में मदद मिलती है।

इसका मतलब अगर गाड़ी का टायर मिट्टी या अन्य किसी जगह फंस जाता है तो इसे निकालने में ज्यादा दिक्कत नहीं आती है। इस सिचुएशन में ये सिस्टम कार चालक की मदद करता है।