Bajaj Chetak Vs TVS iQube : रेंज और कीमत में कौन E-Scooter है आपके लिए बेहतर…

Bajaj Chetak Vs TVS iQube : Bajaj Auto की हाल के दिनों में मार्केट में आई बजाज चेतक एक बेहतर माइलेज वाली स्कूटर के लिए पसंद की जाती है. वहीं माइलेज की बात आएं और टीवीएस मोटर्स की बात ना हो ऐसा संभव नहीं है इसीलिए टीवीएस आईक्यूब स्कूटर भी अपने बेहतर रेंज के लिए पसंद की जाती है. तो अगर आप अपने लिए एक बेहतर रेंज और फीचर्स वाली खरीदना चाहते हैं तो नीचे इन दोनों स्कूटरों के बारे में पूरी डिटेल दी गई है. जिसे आप देख सकते हैं.

Bajaj Chetak व TVS iQube के इंजन और रेंज

बजाज चेतक (Bajaj Chetak) स्कूटर में कंपनी ने 3.2 Kwh क्षमता वाली बैटरी का इस्तेमाल किया है जिसे सिंगल चार्ज में आसानी से 126km तक चला सकते है. जबकि इस स्कूटर की टॉप स्पीड लगभग 74kmh की है.

वहीं टीवीएस आईक्यूब (TVS iQube) में 2.25 किलोवॉट-ऑवर की लिथियम आयन बैटरी के साथ 4.4-किलोवॉट की इलेक्ट्रिक हब मोटर दिया गया है, जिसे सिंगल चार्ज में 75km तक चला सकते हैं. वहीं इसमें लगी बैटरी को फुल चार्ज होने में लगभग 6 घंटे का समय लग जाता है.

फीचर्स: टीवीएस आईक्यूब में सभी का इस्तेमाल किया गया है। इसके मिलती है जो स्मार्टफ़ोन कनेक्टिविटी को सपोर्ट करती है। इसका इस्तेमाल करके आप नेविगेशन असिस्ट, जियो-फेंसिंग, जैसी खूबियों का लाभ उठा सकते हैं। इसके अलावा, इसमें और जैसे प्रैक्टिकल फीचर्स भी स्टैंडर्ड मिलते हैं।

देखें खास फीचर्स

टीवीएस आईक्यूब के फीचर की लिस्ट में बूट लाइट, इनकमिंग कॉल अलर्ट और ओवर स्पीड अलर्ट सिस्टम, चार्ज स्टेटस, राइड स्टेटिस्टिक, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, लो फ्यूल इंडिकेटर, रेंज इंडिकेशन, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में एक टीएफटी डिस्प्ले, रियल टाइम माइलेज इंडिकेटर, लाइटिंग सिस्टम में एलईडी यूनिट्स जबकि बजाज चेतक में कॉल और एसएमएस के लिए ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ट्रिप मीटर, लो बैटरी अलर्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

देखें दोनों स्कूटरों की कीमत

अगर इन दोनों स्कूटरों की कीमत की बात करें तो, बजाज चेतक (Bajaj Chetak) की कीमत 98,166 रुपए एक्स शोरूम से लेकर टॉप मॉडल 1.50 लाख रुपए एक्स शोरूम के लगभग है. वहीं TVS iQube की कीमत 94,999 रुपए एक्स शोरूम तक है.