क्या भारत में Tesla नहीं करेगी इन्वेस्ट? OLA के CEO ने दिया बड़ा बयान…

Tesla Not Invest in India : दुनिया के अमीर बिजनेसमैन एलन मस्क की कंपनी टेस्ला लगातार भारत में निवेश को लेकर योजनाएं बना रही है। लेकिन हाल ही में ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट आई है जिसके अनुसार टेस्ला ने नई दिल्ली में अधिकारियों के साथ हुई बातचीत में दिशा निर्देश का पालन नहीं किया है और इस वजह से उसकी भारत में निवेश करने की उम्मीद नजर नहीं आ रही है। इस रिपोर्ट में टेस्ला की वित्तीय हालत को कारण बताया गया है।

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि अब Tesla कंपनी, टाटा मोटर्स और महिंद्रा की तरफ ध्यान दे सकती है, ताकि वह भारतीय मार्केट में अपने ईवी उत्पादन को बढ़ावा दे सके।

इस रिपोर्ट पर OLA के CEO भाविश अग्रवाल ने बयान देते हुए कहा कि भारत में निवेश ना करने से Tesla को नुकसान होगा, जबकि भारत को इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है। उन्होंने आगे कहा कि भारत में ईवी और लिथियम उद्योग तेजी से बढ़ रहे हैं और टेस्ला के लिए कुछ सालों में भारत को गंभीरता से लेने में बहुत देर हो जाएगी। ये बात उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर कही है।

आपको बता दें की टेस्ला ने इस तिमाही में वैश्विक वितरण में दूसरी बार लगातार गिरावट दर्ज की है और उसे चीन से बढ़ती प्रतिस्पर्धा का सामना भी करना पड़ रहा है। वाहन निर्माता ने भी इस साल नौकरी में कटौती की घोषणा की, अपने प्रमुख साइबरट्रक स्टॉल को बेच दिया और अपने मेक्सिको संयंत्र के निर्माण में देरी की है।