330Km रेंज के साथ मार्केट में आ गई Bajaj CNG Bike, कीमत जानकर खुश हो जाएंगे!

Bajaj Freedom 125 : देश की बड़ी टू-व्हीलर कंपनी बजाज ऑटो ने अब देश और दुनिया की पहली सीएनजी बाइक लॉन्च कर दी है। Bajaj की इस बाइक का नाम Freedom 125 रखा गया है। CNG को सबसे सस्ता और पर्यावरण के अनुकूल ईंधन माना जाता है। इस बाइक में CNG और पेट्रोल दोनों टैंक दिए जाएंगे। आइये जानते है इसके बारे में कुछ खास जानकारी…..

CNG सिलेंडर कहाँ है?

Bajaj Freedom को देखने के बाद सबसे पहला सवाल यही दिमाग में आता है कि इसमें सीएनजी सिलेंडर कहां दिया हुआ है? इसका डिज़ाइन देखकर लोगों को पहली बार में ही यह बाइक पसंद आ जाती है। आपको बता दे बाइक की सिंगल पीस सीट के नीचे 2 किलो का सीएनजी सिलेंडर दिया हुआ है। इसमें 2 लीटर का फ्यूल टैंक भी दिया गया है।

कितनी मिलेगी रेंज और माइलेज

Bajaj Freedom पेट्रोल और CNG दोनों पर चलेगी। इसमें 2 किलो का CNG सिलेंडर और 2 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है। CNG के फुल टैंक में ये 200 किमी चलेगी जबकि 2 लीटर पेट्रोल को मिलाकर ये कुल 330 किमी की रेंज देगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इंजन और पावर

Bajaj Freedom में आपको 125cc सिंगल-सिलिंडर इंजन मिलता है जो 9.5 PS का पावर और 9.7 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 5 स्पीड गियरबॉक्स की सुविधा दी गई है। बाइक के हैंडलबार के राइट साइड में स्विच बटन दिया गया है जिससे आप CNG और पेट्रोल फ्यूल में बाइक को स्विच कर सकते है।

सेफ्टी फीचर्स

Bajaj Freedom 125 अब तक 11 सेफ्टी टेस्ट पास कर चुकी है। इसके फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक दिए गए है। इसमें डिजिटल स्पीडोमीटर दिया गया है। ये अपने सेगमेंट में आने वाली इस बाइक में सबसे लंबी सीट मिलती है। इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी का ऑप्शन भी है।

कितनी है कीमत

Bajaj Freedom को ड्रम, ड्रम LED और डिस्क LED वेरिएन्ट में पेश किया गया है जिनकी कीमत क्रमशः 95,000 रुपये, 1.05 लाख रुपये और 1.10 लाख रुपये है।