Tata Punch EV और Hyundai Inster में कौन है सबसे बेहतर कार, यहां देखिए- कंपैरिजन…

Hyundai Inster vs Tata Punch EV : भारतीय मार्केट में लगातार इलेक्ट्रिक व्हीकल की डिमांड बढ़ते हुए देखकर कई सारी कंपनियों में टक्कर भी चल रही है। हर कंपनी अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल में नए फीचर्स और दमदार पावर देकर ग्राहकों को आकर्षित करना चाहती है।

इसी लिस्ट में Electric Vehicle मार्केट में दो कॉम्पैक्ट ईवी Hyundai Inster और Tata Punch EV के बीच में टक्कर देखने को मिलती है। आइए आज आपको इन दोनों इलेक्ट्रिक SUV के बीच फीचर्स, रेंज और कीमत की तुलना करके बताते है………

ये है पावर और रेंज

Tata Punch EV में आपको 25 kWh और 25 kWh के दो बैटरी ऑप्शन दिए गए है जो सिंगल चार्ज में 421 किमी की रेंज का दावा करते है। इसमें मध्यम श्रेणी में 80bhp और 114Nm और लंबी दूरी के संस्करण में अधिक शक्तिशाली 121bhp और 190Nm प्रदान करता है।

दूसरी तरफ Hyundai Inster EV में भी आपको 42 kWh और 49 kWh के दो बैटरी ऑप्शन मिलते है, जो क्रमशः 95bhp और 147Nm का टॉर्क और 113bhp और 147Nm तक टॉर्क जनरेट करते है। ये सिंगल चार्ज में आपको 355 किमी रेंज देती है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

कैसे है फीचर्स

Tata Punch EV और Hyundai Inster EV दोनों में ही आपको 10.25 इंच की इन्फोटेनमेंट टच स्क्रीन सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलस्टर के साथ कई सारी कनेक्टेड और सेफ्टी फीचर्स दिए गए है। हालाँकि, उम्मीद है कि इंस्टर वाहन-से-लोड (V2L) समर्थन और उन्नत ड्राइवर सहायता प्रणाली (ADAS) जैसी सुविधा है।

कितनी है कीमत

Tata Punch EV की एक्स शोरूम प्राइस 10.99 लाख रुपये से लेकर 15.49 लाख रुपये तक है। लेकिन Hyundai ने अब तक अपनी Inster EV की कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। लेकिन इसकी कीमत Tata Punch EV से थोड़ी ज्यादा ही होने की उम्मीद है।