Auto Subsidy : ऑटो खरीदने पर सरकार दे रही 1 लाख की सब्सिडी, जानें- कैसे मिलेगा लाभ..

Government Auto Subsidy : देश भर में जिस तरह दो पहिया और चार पहिया वाहनों की डिमांड बढ़ती जा रही है. इस तरह थ्री व्हीलर ऑटो रिक्शा का भी डिमांड मार्केट में तेजी से बढ़ रहा है. ऐसे में तमिलनाडु सरकार की ओर से 1000 महिलाओं के साथ-साथ ट्रांसजेंडर को ऑटो रिक्शा खरीदने पर एक लाख रुपए की सब्सिडी देने को लेकर घोषणा किया गया है.

दरअसल, श्रम कल्याण मंत्री श्री सी. वी. गणेशन की ओर से शुक्रवार 21 जून 2024 को इस संदर्भ में जानकारी देते हुए बताया गया कि, तमिलनाडु ड्राइवर और ऑटोमोबाइल वर्कशॉप वर्क्स बोर्ड में रजिस्टर्ड लाभार्थियों को इसका लाभ दिया जाएग.

इसके अलावा उन्होंने कहा कि इस स्कीम से महिलाओं के साथ-साथ ट्रांसजेंडर ऑटो टाइगर्स को भी कमाई का एक जरिया दिया जाएगा ताकि वह आत्मनिर्भर बनकर खुद अपना गुर्जर बसर कर सके.

तमिलनाडु सरकार दे रही मौका

वहीं सरकार की ओर से इस स्कीम को लेकर आ गया कि, ये एक ऐसा रोजगार है कि लोग एक बार नहीं परमानेंट इससे कमाई कर सकते हैं. इसके अलावा ऑटो खरीदने के बाद लोगों को सब्सिडी जाएगी, साथ ही सरकार पटाखा मैन्युफैक्चरिंग यूनिट्स को लेकर भी सुरक्षा उपायों पर काफी ध्यान देते हुए प्रमुख जिलों में स्पेशल ओरिएंटेशन प्रोग्राम शुरू किया है, ताकि लोगों को वर्कशॉप की सुरक्षा के साथ-साथ विस्फोटक पदार्थ को हैंडल करने में भी मदद मिल सके.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now