भारत में आ रही दुनिया की पहली CNG Bike, जानें- फीचर्स, कीमत और लॉन्चिंग डेट…

World First CNG Bike : देश की प्रमुख दो पहिया वाहन निर्माता बजाज ऑटो (Bajaj Auto) अपनी पहली सीएनजी बाइक और दुनिया की पहली सीएनजी बाइक (First CNG Bike) के लॉन्चिंग को लेकर लंबे समय से सुर्खियों में बनी हुई है. इतना ही नहीं लोग भी इस पहले सीएनजी बाइक का लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं.

वैसे तो समय-समय पर इस बाइक को लेकर अपडेट आ रहा है. ऐसे में इसी बीच अब कंपनी की ओर से इसकी लॉन्चिंग डेट और कीमत को लेकर जानकारी साझा की गई है तो आईए देखते हैं कि यह सीएनजी बाइक का मार्केट में दस्तक देने वाली है.

इस दिन होगी लॉन्च

बता दें कि, बजाज ऑटो (Bajaj Auto) की ओर से दुनिया की पहली सीएनजी बाइक (First CNG Bike) को इसी साल जुलाई महीने में लॉन्च करने की खबर सामने आ रही है और इसी लॉन्चिंग डेट भी कंपनी की ओर से आधिकारिक तौर पर जारी करते हुए बताया गया है कि 5 तारीख को दुनिया की पहली सीएनजी बाइक को मार्केट में लॉन्च कर दिया जाएगा और इस उपलक्ष में कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव बजाज और सड़क केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी भी मौजूद रहेंगे.

फीचर्स और कीमत

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

वहीं, दुनिया की पहली सीएनजी बाइक (First CNG Bike) में लंबी सिंगल सीट, फ्रंट डिस्‍क ब्रेक, सर्कुलर एलईडी हेडलाइट, हैंड गार्ड, छोटे साइड व्‍यू मिरर, कवर्ड सीएनजी टैंक, अलॉय व्‍हील्‍स, और डिजिटल स्‍पीडोमीटर जैसे खास फीचर्स मिलने वाले हैं.

सही बात इस अपकमिंग सीएनजी बाइक की कीमत की तो इसकी कीमत को लेकर अनुमान लगाया जा रहा है कि कंपनी से ₹80,000 की शुरुआती कीमत के साथ मार्केट में लॉन्च करने वाली है.