450Km की रेंज के साथ Mahindra लॉन्च करेगी Electric Bolero, जानें- कीमत और फीचर्स…

Mahindra Electric Bolero : देश में Mahindra & Mahindra के पास भी कई सारी शानदार SUV पोर्टफोलियो में मौजूद है और ये समय-समय पर नई कारें मार्केट में लॉन्च करती रहती है। Mahindra अगले 5-6 सालो में SUV और EV समेत कई सारे मॉडल बाजार में पेश करने वाली है। इनमें से Mahindra Bolero उन मॉडल में से एक है जो Electric अवतार में पेश की जा सकती है।

मिलेगा नया इंजन

कोडनेम U171 वाली नई Mahindra Bolero में आपको नए 2.2 लीटर टर्बो डीजल इंजन दिया जा सकता है जो 132 bhp की पावर और 320 Nm पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है। नई बोलेरो 1.5L टर्बो डीजल इंजन के ऑप्शन के साथ भी आएगी, जिसे मराज्जो एमपीवी से लिया गया।

नई बोलेरो में मिलने वाले फीचर्स

न्यू जनरेशन Mahindra Bolero में आपको ड्यूल एयरबैग, व्हीकल रिवर्स पार्किंग सेंसर, ABS के साथ EBD, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पावर विंडो, रियर एसी वेंट के साथ नई एसी यूनिट, मल्टी-फंक्शनल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, स्पीड अलर्ट सिस्टम, ड्राइवर और को-ड्राइवर सीट बेल्ट रिमाइंडर और सेंट्रल लॉकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स देखने को मिल सकते है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

कैसा होगा इसका इलेक्ट्रिक वर्जन

Mahindra Bolero के इलेक्ट्रिक वर्जन के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिली है, लेकिन इसके ब्रांड के नए e-INGLO स्केटबोर्ड प्लेटफार्म कोडनेम P1 पर आधारित होने की संभावना है। यह 2,775mm और 2,975mm के बीच व्हीलबेस को सपोर्ट करता है। जबकि मौजूदा जनरेशन बोलेरो एसयूवी 2,680mm के व्हीलबेस के साथ आती है।

कैसा होगा पावरट्रेन

प्लेटफार्म के अलावा नई Bolero EV बाजार में मौजूद Thar.e कांसेप्ट से अपने पावरट्रेन को शेयर कर सकती है, जो 135 Nm फ्रंट मोटर और 535 Nm रियर मोटर से लैस थी। इसकी बैटरी के बारे में अभी जानकारी नहीं मिली है लेकिन इसका नया मॉडल 60 kWh से 80 kWh की बैटरी के साथ आ सकता है, जो क्रमशः 325 किमी और 435-450 किमी तक की रेंज दे सकती है।