गरीबों के बजट में लॉन्च हुआ ये Electric Scooter, फुल चार्ज में दौड़ेगा 80 किलोमीटर..

Zelio X Men Electric Scooter : इलेक्ट्रिक व्हीकल स्टार्टअप कंपनी Zelio E-Bikes ने अब भारतीय मार्केट में अपना नया Zelio X Men इलेक्ट्रिक टू व्हीलर लॉन्च किया है। इसे तीन वेरिएंट में लॉन्च किया गया है और यह इलेक्ट्रिक स्कूटर आपको व्हाइट, ब्लैक, रेड और सी ग्रीन कलर वेरिएंट में मिल जायेगा। आइये जानते है इस लाइटवेट इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स, रेंज और कीमत की पूरी जानकारी…..

बैटरी और रेंज

Zelio X Men के बेस वेरिएंट में 60V/32AH लेड-एसिड बैटरी दिया गया है, जिसे चार्ज होने में 7 से 8 घंटे का चार्जिंग टाइम लगता है। ये सिंगल चार्जिंग में आपको 55-60 किलोमीटर की रेंज देगी। इसके दूसरे वेरिएन्ट में 72V/32AH लेड-एसिड बैटरी दी गई है.

जिसे फुल चार्ज होने में 7 से 9 घंटे लगते हैं और यह सिंगल चार्ज में आपको 70 किलोमीटर की रेंज देगा। इसके टॉप मॉडल में 60V/32AH लिथियम-ऑयन बैटरी मिलती है जो 4 घंटे में फुल चार्ज होती है और सिंगल चार्ज में 80 किमी की रेंज देती है।

कैसे है फीचर्स

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Zelio X Men में आपको रिवर्स गियर, पार्किंग स्विच, यूएसबी चार्जर, हाइड्रोलिक शॉक एब्जॉर्बर, सेंट्रल लॉकिंग और डिजिटल डिस्प्ले जैसे एडवांस फीचर्स मिल जाएंगे। इसके साथ ही इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में एंटी-थेफ्ट अलार्म, रियर ड्रम ब्रेक, फ्रंट डिस्क ब्रेक और अलॉय व्हील्स भी दिया है।

कितनी है कीमत

अगर आप Zelio X Men को खरीदना चाहते है तो आपको बता दें कि इसकी एक्स शोरूम प्राइस 64,543 रुपये से लेकर 87,573 रुपये तक जाती है। कंपनी का दावा है कि 80 किलो का ये इलेक्ट्रिक स्कूटर 180 किलो वजन लेकर आसानी से चल सकता है।