Best Car : देश की सबसे सस्ती टॉप-3 कार, 4 लाख के बजट में देती हैं 22Kmpl की माइलेज….

Top 3 Used Car’s: आज के समय में हर किसी का सपना होता है कि उसके पास अपनी एक खुद की कार हो, लेकिन लोगों का सपना सपना ही रह जाता है, क्योंकि लोगों के पास उतना बजट नहीं इकट्ठा हो पता है और अपनी पसंदीदा कार नहीं खरीद पाते हैं.

लेकिन अगर आप चाहते हैं कि आपके पास एक कार हो और पैसा भी कम खर्च हो तो आज हम आपके लिए तीन ऐसी कार लेकर आए हैं जिन्हें आप केवल 4 लाख रुपए की कीमत में खरीद सकते हैं. तो आइए जानते हैं.

दरअसल, हम जिनकाओं की बात कर रहे हैं वो सेकंड हैंड यानी कि यूज्ड कार है. ऐसी कारें मार्केट में कंपनी की कीमत की आधी कीमत में लोगों को मिल जाती हैं और कंडीशन भी काफी अच्छा होता है. हालांकि, सेकंड हैंड कार का मार्केट भी भारतीय कार मार्केट में काफी बड़ा है और लोग कम खर्चे में एक अच्छी कार खरीद लेते हैं.

Maruti Suzuki Swift

इस लिस्ट में पहला नाम Maruti Suzuki की Maruti Suzuki Swift का है जो मार्केट में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आती है और यह अधिकतम 80 बीएचपी का पावर और 113 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है, इतना ही नहीं इसमें 5 स्पीड में अनुवाद ट्रांसमिशन मिलता है और माइलेज की बात करें तो प्रति लीटर पेट्रोल में 20 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है. इसे खरीदने के लिए आपको केवल ₹400000 खर्च करना होगा और यह 2012 से 2017 के बीच चलाई गई है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Honda Amaze

वहीं इस लिस्ट में अगला नाम Honda Motors की Honda Amaze है. जो आपके लिए कम बजट में एक बेस्ट कार हो सकती है. इसे खरीदने के लिए आपको केवल ₹4 लाख रुपए खर्च करना होगा और यह मार्केट में 1.2 लीटर i-DTEC पेट्रोल इंजन के साथ-साथ 1.5 लीटर i-DTEC डीजल इंजन से लैस है और इसे 2015 से लेकर 2018 के मॉडल के रूप में खरीदा गया था.

Renault Kwid

अगला नाम Renault Kwid का है जो बेहद खास सेफ्टी फीचर्स ड्यूल फ्रंट एयरबैग मैन्युअल क्लाइमेट कंट्रोल और टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट जैसे फीचर्स के साथ आती है और इस कंपनी ने 800 सीसी इंजन के अलावा 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन से लैस किया है तो अगर आप इसे खरीदने का प्लान बनाएं तो इसके लिए आपको केवल ₹400000 ही खर्च करना होगा. वही ऊपर बताई गई सभी कारों को खरीदने से पहले आप अच्छी तरीके से जांच लें और पूरी डिटेल लेने के बाद ही खरीदें.