KTM की बोलती बंद करने आ गया Yamaha की नई Bike, कीमत भी जान लीजिए..

Yamaha MT 15 भारतीय बाजार में Yamaha MT 15 मार्केट में बहुत चर्चा में आ रही है। यह बाइक अपने नए कलर के साथ दोबारा लॉन्च हो गई है और इस बाइक के कलर के साथ-साथ इसकी कीमत में भी कुछ रुपए की गिरावट कंपनी द्वारा की गई है।

यह बाइक 155 सीसी के सेगमेंट के साथ में आती है। इस बाइक में आपको लगभग 9 कलर ऑप्‍शन देखने को मिलेंगे। आगे इस Yamaha MT 15 New Colour और कीमत की सभी जानकारी दी गई है।

Yamaha MT 15 का नया रंग

Yamaha MT 15 के नए कलर की बात करें तो इसको नए डार्क ग्रीन कलर के साथ बनाया गया है। इस बाइक के डिजाइन की बात करें तो बाकी कंपनी ने इसके डिजाइन को लेकर कोई बदलाव नहीं है। इस बाइक के फ्रेम्स और प्लास्टिक को एक अच्‍छी फिनिशिंग टच दी गई है।

Yamaha MT 15 की कीमत

Yamaha MT 15 के कीमत की बात करें तो इस नई डार्क ग्रीन Yamaha MT की कीमत में भी गिरावट हुई है पहले यह बाइक 1,74,000 की एक्स शोरूम प्राईस के साथ आती थी लेकिन अब इसकी प्राईस 1 लाख 72 हजार रुपए आपको मार्केट में देखने को मिलेगी।

Yamaha MT 15 के फीचर

Yamaha MT 15 के फीचर की बात करें तो इसमें बहुत से फीचर दिए जाते हैं जैसे की एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, कॉल अलर्ट सिस्टम,एसएमएस अलर्ट सिस्टम, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ओडोमीटर, डिजिटलट्रिप मीटर, क्लॉक और इसके अन्य फीचर में फ्यूल गेज, एलईडी हेडलाइट, एलइडी तैल लाइट, टर्न सिंगल लैंप जैसी सुविधा इस मोटरसाइकिल में दी जाती है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Yamaha MT 15 का इंजन स्पेसिफिकेशन

Yamaha MT 15 के इंजन की बात करें तो इसमें 155 सीसी का लिक्विड कूल्ड फोर स्ट्रोक का इंजन इसमें दिया जाता है। जो की इस बाइक को 14 Nm की टॉर्क के साथ 18 Ps की पावर को जनरेट करके देता है। उसके साथ ही इस बाइक में 10 लीटर की फ्यूल टैंक कैपेसिटी दी जाती है, जो कि इसको 56 किलोमीटर तक का माइलेज निकाल करके देती है।

Yamaha MT 15 का सस्पेंशन और ब्रेक

अगर इस बाइक के सस्पेंशन और ब्रेक की बात करें तो इसमें सामने की ओर 37mm का अप साइड डाउन फोर्क सस्पेंशन के साथ पीछे की और लिंक्ड टाइप मोनोशॉक सस्पेंशन के साथ बैलेंस किया गया है। ब्रेकिंग के कार्य को करने के लिए 282 mm डिस्क ब्रेक और पीछे की तरफ 220 mm का डिस्क ब्रेक की सुविधा दी जाती है।

Yamaha MT 15 का कॉम्‍पटीशन

Yamaha MT 15 का मुकाबला Bajaj Pulsar NS160, Bajaj Pulsar NS200, KTM Duke 125, KTM Duke 200, और Suzuki Gixxer SF 155 से होता है।