Policy Cover : अगर बाढ़ के पानी में डूब गई कार तब भी मिलेगा इंश्योरेंस कवर? जानिए-

Policy Cover : इस समय देश के कई इलाकों में भारी बारिश देखने को मिल रही है। गांव के साथ शहरों में भी जलभराव देखने को मिल रहा है और ऐसे में कई बार लोगों की गाड़ियां पानी में बह जाती है या फिर डूब जाती है। ऐसे मामलों को देखते हुए हम आपको आज बताने जा रहे हैं कि गाड़ी के डूबने या पानी में बह जाने पर आपको कार इंश्योरेंस मिलेगा या नहीं?

किस तरह के कार इसश्योरेंस में मिलेगा फायदा :

अक्सर जब गाड़ी पानी में डूब जाती है तो उसका इंजन खराब हो सकता है और इसमें 1 लाख रुपये तक का खर्चा आ सकता है। लेकिन अगर आपने कार इंश्योरेंस लिया है तो वह आपके लिए फायदेमंद हो सकती है। कंप्रहेंसिव इंश्योरेंस पॉलिसी अक्सर प्राकृतिक आपदाओं, चोरी और एक्सीडेंट के मामलों में ज्यादा फायदेमंद होती है। कार का कोई कंपोनेंट खराब होने पर आपको उसे रिप्लेस या ठीक करके दिया जाता है।

लेकिन कर इंश्योरेंस पॉलिसी ऑप्शनल होती है जिसमें आपको एक बार जरूर चेक कर लेना चाहिए कि प्राकृतिक आपदाओं में इसका फायदा मिलेगा या नहीं। अगर आप कंप्रहेंसिव इंश्योरेंस पॉलिसीज लेते हैं तो कार को हुए नुकसान और थर्ड पार्टी की कोई भी देनदारी कवर होती है। जिसकी वजह से आपको वित्तीय जोखिम कम करने में मदद मिलती है। यह कवर आपके काफी पैसे बचा सकती है।

थर्ड पार्टी इंश्योरेंस से मिलता है फायदा

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इंश्योरेंस कंपनी ऐसी स्थिति में आपकी मदद तो करती है लेकिन अगर क्लेम कवर लिया है तो आपको क्लेम का पैसा ही मिलेगा। इसलिए ऐसे नुकसान से बचने के लिए आपको कंप्रहेंसिव पॉलिसी लेनी चाहिए।

इन बातों का रखें ध्यान

अगर आप नई कार ले रहे है तो आपको इसके लिए कंप्रहेंसिव इंश्योरेंस पॉलिसी लेनी चाहिए। इस पॉलिसी में आपकी कार पानी में डूब जाती है या बह जाती है तो आपको तुरंत इसका वीडियो बनाना चाहिए और फोटो लेनी चाहिए। यह सबूत दिखाकर आप अपना इंश्योरेंस क्लेम कर सकते हैं।