Car Tips : भूलकर भी न खरीदें ‘काले रंग’ की कार, यहां जानिए 4 बड़े नुकसान…

Car Tips : हमारे देश में एक से बढ़कर एक कार कंपनियां मौजूद है। हर कंपनी कई रंगों में अपनी कारें पेश करती है। कार खरीदने वाले लोग इसके फीचर्स के साथ-साथ उनके सेफ्टी फीचर्स को भी जरूर देखना चाहते हैं। इसके साथ ही वह उसकी कीमत और माइलेज का भी पूरा ध्यान रखते हैं। इसके साथ ही कार की एक और चीज है जिसकी डिटेल सभी जानना चाहते है और वो है इसका रंग।

हमारे देश में कई सारे लोग हैं जो काले रंग की कार भी खरीदते हैं। अगर आपके पास भी काले रंग की कार है तो आपको कुछ बात तो कोई जरूरत रखना चाहिए। इसमें कई कमियां होती है, जिसके बारे में आपको जरूर पता होना चाहिए।

गर्मी मे बढ़ जाती है परेशानी

आपको पता ही होगा कि काला रंग गर्मी को जल्दी अवशोषित करता है। इसलिए काले रंग की कार धूप में खड़ी करने से जल्दी गर्म हो जाती है। इसलिए केबिन में ठंडा रखने के लिए एसी को भी ज्यादा मेहनत करनी पड़ती है। अगर इसे ज्यादा धूप में खड़ा कर दिया जाये तो ये तपने लगती है इसलिए अधिकतर लोग इसे खरीदने से कतराते है।

ज्यादा गंदी दिखाई देना

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

यह तो आपको पता ही है कि हमारे देश में सड़कों पर काफी धूल मिट्टी रहती है और काले रंग की कार पर धूल मिट्टी जल्दी दिखाई देती है। काले रंग पर धूल मिट्टी ज्यादा चिपकती है। काले रंग की कार को नियमित तौर पर साफ करना पड़ता है। ऐसा न करने पर कार बहुत जल्दी गंदी हो जाती है।

कलर फेडिंग की समस्या

काले रंग की कार में सबसे बड़ी समस्या कलर फेडिंग की है। अगर इसे रोज आप धूप में खड़ा करते है तो धीरे धीरे इसका रंग हल्का होने लग जायेगा। ऐसे में कार की चमक कम हो जाती है और फिर कार देखने में बिल्कुल भी अच्छी नहीं लगती है।