आखिर सड़क पर क्यों चलती हैं सबसे ज्यादा सफेद रंग की गाड़ी? आज यहां जान लीजिए…

Most Preferred Car Colour : कार खरीदना हर किसी का सपना होता है और कार खरीदते समय भी लोग उस कार के इंजन फीचर्स माइलेज के बारे में जानकारी जरूर लेते हैं, इतना ही नहीं लोग उसके लुक्स और डिजाइन पर भी गौर करते हैं.

इन सब के बीच लोग सबसे अधिक उसकी कलर को लेकर बात करते हैं. क्योंकि आपने फेस बात को नोटिस किया होगा सड़कों पर आज के समय में सबसे अधिक रंग में सफेद रंग वाली कारें ही दौड़ की नजर आएंगी. ऐसे में क्या आपने सोचा कि ऐसे क्यों होता है अगर नहीं तो आइए आज हम इसका जवाब जानते हैं.

बाकी रंग की कारों से सस्ती होती ये कारें

इसके पीछे सबसे बड़ी वजह यह भी होती है की मार्केट में मौजूद अलग-अलग रंग की कारों की कीमत के तुलना में सफेद रंग की कार को सस्ती कीमत में खरीदा जा सकता है. अगर आप शोरूम पर जाकर इस बात की जानकारी लेते हैं तो मौजूद सभी वेरिएंट में सफेद रंग की कार को आप सस्ती कीमत में खरीद पाएंगे.

क्या है वैज्ञानिक दृष्टिकोण?

अगर इस सफेद रंग की कारों के वैज्ञानिक रीजन को समझे तो ऐसा कहा जाता है कि, उत्तरी दिशा में मैं जून के महीने में सबसे अधिक गर्मी पड़ती है. ऐसे में अगर गाड़ी दूसरे रंग की है तो उसकी इंजीनियर के अलावा गाड़ी थी अधिक गर्म हो जाती है. जिसकी वजह से लोगों को काफी नुकसान उठाना पड़ जाता है. लेकिन अगर सफेद रंग की गाड़ी है तो उसके इंटीरियर को इतना गर्म नहीं होने देगा.