युवाओं के दिल पर राज करने आ रही अपडेटेड Yamaha RX100, जानें- कब होगी लॉन्च…

Upcoming Yamaha RX100 : आप लोगों ने जरूर 90 के दशक की सबसे मशहूर बाइक Yamaha RX100 को देखा होगा या चलाया होगा। उस समय ये बेहतर माइलेज और शानदार लुक के लिए जानी जाती थी।

इस बाइक का क्रेज अब युवाओं के सिर पर भी चढ़कर बोल रहा है। लेकिन अब इसकी लॉन्चिंग में देरी की खबर आ रही है। यामाहा मोटर इंडिया के प्रेसिडेंट इशिन चिहाना ने इसकी लॉन्चिंग में आ रही दिक्कतों के बारे में जानकारी दी है।

क्या है देरी का कारण

Yamaha RX 100 को इसका साउंडट्रैक ‘रिंग डिंग डिंग’ अन्य बाइक से अलग बनाता है जो इस नई बाइक में देना थोड़ा चुनौतीपूर्ण लग रहा है। पहले इसमें केवल 2 गियर ही आते है इसलिए इसे प्रदूषण के कारण बंद कर दिया गया था। लेकिन अब पर्यावरण को अनुकूल बनाए रखने के लिए 4 स्ट्रोक इंजन आते हैं और इसके साथ बाइक का पुराना साउंडट्रैक इसमें देना चुनौतीपूर्ण है।

बाइक का बढ़ेगा वजन

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

पुरानी बाइक में कुछ मॉडिफिकेशन करके इसे नया अंदाज में पेश किया जाएगा लेकिन यह पहले जितनी हल्की नहीं होगी। पहले ये बाइक 100cc में आती थी लेकिन अब ये 100cc में कारगर साबित नहीं हो सकती है। ऐसे में अगर बाइक में 200cc का इंजन लगेगा तो इसका वजन बढ़ेगा।

कब लॉन्च होगी Yamaha RX100

कुछ समय पहले खबर आई थी कि Yamaha RX100 को 2026 में लॉन्च किया जा सकता है लेकिन इसके निर्माण के बीच में लगातार अड़चने आ रही है जिससे इसकी लॉन्चिंग में देरी हो सकती है। इस तरह अब इसे बाजार में आने में 3-4 साल और लग सकते है।