मार्केट में आ रही 460 किमी की रेंज वाली नई इलेक्ट्रिक कार, जानें- कीमत और फीचर्स…

MG Cloud EV : देश में लगातार इलेक्ट्रिक कारों का क्रेज बढ़ता ही जा रहा है और कई सारी कंपनियां है जो अलग-अलग फीचर्स और रेंज के साथ इलेक्ट्रिक कारें पेश कर रही है। इसी लिस्ट में अब MG मोटर्स भी अपनी एक नई इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने वाली है। कंपनी अपनी नई MG Cloud EV को एक सीयूवी या क्रॉसओवर यूटिलिटी वाहन के रूप में पेश करने वाली है। आइये जानते है इसकी पूरी डिटेल्स…..

बैटरी और रेंज

आपको बता दें MG Cloud EV में आपको 50.6kWh की LFP बैटरी दी गई है जो सिंगल चार्ज में 460 किमी की रेंज देती है। इसके साथ एक इलेक्ट्रिक मोटर भी लगाई गई है जो 134hp की पॉवर के साथ 200Nm का टॉर्क जनरेट करती है।

क्या मिलेंगे फीचर्स

MG Cloud EV में आपको 15.6 इंच का बड़ा टचस्क्रीन, कर्व फ्रंट सीट्स, 360 डिग्री कैमरा, कनेक्टेड कार फीचर्स, सनरूफ, ADAS, स्मार्ट टेलगेट, एडेप्टिव क्रूज़, लेन रिकॉग्निशन, सेफ डिस्टेंस, ब्रेकिंग असिस्टेंस और ऑटोमैटिक लाइट जैसे आधुनिक सेफ्टी फीचर्स के साथ लॉन्च होगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

कैसा होगा एक्सटीरियर

MG Cloud EV एक क्रॉसओवर SUV के रूप में एंट्री करने वाली है। इस 5 सीटर कार का डिज़ाइन फ्यूचरिस्टिक होगा और इसमें 18 इंच के अलॉय व्हील के साथ फ्लश डोर हैंडल और एक लाइट बार देखने को मिलेगी। इसकी लंबाई 4295mm और व्हीलबेस 2700mm जबकि सामान रखने के लिए कार के अंदर 1707 लीटर की जगह है।

कितनी होगी कीमत

इसके साथ ही अनुमान लगाया जा रहा है कि MG Cloud EV की एक्स शोरूम प्राइस की शुरुआत 20 लाख रुपये से होगी। लेकिन अभी तक भारत में इसकी लॉन्चिंग की पुष्टि नहीं की गई है।