Tata से लेकर Maruti तक..आ रही ये 3 धाकड़ कार, कम कीमत में मिलेंगे लाजवाब फीचर्स!

Upcoming Car’s : भारतीय ऑटो मार्केट में तेजी से विस्तार हो रहा है ऐसे में हर महीने किसी ने किसी कंपनी की ओर से एक नई कार पेश की जा रही है. लेकिन भारतीय ऑटो मार्केट में मई का महीना उतना खास नहीं रहा, क्योंकि कुछ खास कारों की एंट्री नहीं हुई लेकिन इन दिनों खबर आ रही है की मार्केट में अब तीन नए मॉडल के साथ मारुति सुजुकी स्विफ्ट (Maruti Suzuki Swift) और टाटा मोटर्स अल्ट्रोज रेसर की एंट्री होने वाली है तोआइये उनके बारे में डिटेल से समझते हैं.

Force Gurkha-5 Door

फोर्स ने हाल के दिनों में अपनी 5-डोर गोरखा (Force Gurkha-5 Door) से पर्दा उठाया और इसे लांच होने को लेकर जानकारी दी थी. जिसमें बताया है कि 2.6 लीटर डीजल इंजन के साथ 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस होगा और यह 140bhp का पावर जेनरेट करेगा. इसके अलावा इस गाड़ी को 4*4 ड्राइव ट्रेन के साथ मार्केट में पेश किया जाएगा. वहीं इसमें 9 इंच टच स्क्रीन टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और डिजिटल ड्राइविंग डिस्प्ले के अलावा ड्यूल फ्रंट एयरबैग जैसे खास फीचर्स मिलेंगे.

Maruti Suzuki Swift

मारुति सुजुकी स्विफ्ट का चौथा जेनरेशन मॉडल जापान और यूके मार्केट में लॉन्च हो चुका है और इसे अब भारत में लॉन्च करने की तैयारी की जा रही है. ऐसे अपकमिंग कारों की लिस्ट में इस कंपनी की फोर्स जेनरेशन का भी नाम जोड़ा जाएगा. जिसमें कई सारे खास फीचर्स और बेहतर तरीके से डिजाइन दिया गया है. इसके अलावा इसका इंजन 1.2 लीटर 3 सिलेंडर Z सीरीज पेट्रोल इंजन होगा जो 82bhp का पावर और 112 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करेगा.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Tata Altroz Racer

वहीं अपकमिंग कारों की लिस्ट में टाटा मोटर्स के Tata Altroz Racer का नाम है. कंपनी ने इसे भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपोर्ट 2024 में पेश किया था और जल्द ही इसे मार्केट में लाने को लेकर कहा था. इसमें बेहद खास फीचर्स 7 इंच डिजिटल ड्राइव डिस्प्ले, वेंटीलेटर फ्रंट सीट और 10.25 इंच टच स्क्रीन कैसे खास फीचर्स मिलेंगे और इसके इंजन की बात करें तो इसमें 1.2 लीटर टर्बो पैट्रोल इंजन लिया जाएगा.