Earth To Moon : अगर चांद तक सड़क होता तो गाड़ी से जाने में कितना समय लगेगा? जानते हैं

Earth To Moon: हम सभी जानते हैं कि दुनिया की अंतिम सड़क ई-69 हाइवे है, यहां से आगे जाने के लिए किसी तरह की कोई सड़क की सुविधा नहीं है और इसके आगे जाने के लिए लोगों को अनुमति तक नहीं दी जाती है. अब दुनिया के अलग-अलग सड़कों पर चलने के लिए आम लोगों से लेकर वाहनों तक को चलाने का अपना एक अलग नियम बनाया गया है.

ऐसे में क्या आपके मन में कभी इस तरह का कोई सवाल आया कि अगर यह सड़क चांद तक होती तो वहां तक अपनी कार से पहुंचने में कितना समय लग जाता? खैर अगर आप इस बारे में जानने के लिए इच्छुक हैं तो नीचे इसके बारे में पूरी जानकारी दी गई है जिसे आप पढ़े..

दरअसल, यह सवाल अपने आप में एक बड़ा सवाल है और लोग इस सवाल के बारे में जानना भी चाहते हैं. लेकिन आपको इसकी जानकारी से अवगत कराते हुए सच्चाई बताते हैं कि, अभी तक मौजूद टेक्नोलॉजी में किसी कंपनी ने इस बात को लेकर दवा नहीं किया है कि चांद तक पहुंचने वाली कर का मैन्युफैक्चरिंग किया जा सकता है. लेकिन जिस तरह से टेक्नोलॉजी आगे बढ़ रही है मानो ऐसा लग रहा है कि आने वाले कुछ सालों में इस तरह की खबर पढ़ने को मिल सकती है.

कितना लग जायेगा समय

वहीं, इस बात को लेकर कुछ कहा तो नहीं जा सकता है. लेकिन अगर चांद तक कार से पहुंचने के समय की बात की जाए तो काल्पनिक तौर पर धरती से चंद्रमा तक पहुंचाने के लिए करीब 384,400 किलोमीटर की दूरी तय करनी होती है.

वहीं, अगर हम किसी ऐसे कार से सफर पर निकलते हैं जिसकी एवरेज स्पीड 100 किलोमीटर प्रति घंटे की हो तो हम 3,844 घंटे में इस सफर को पूरा कर सकते हैं. अगर इसे दिन में बदला जाए तो लगभग 160 दिन का समय लग सकता है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now