कमाल है! सिंगल चार्ज में 315Km चलेगी Tata की ये Electric Car, कीमत बस इतनी है…

Tata Tigor EV : मौजूदा समय में हर कोई पेट्रोल वाली कार से परेशान है, क्योंकि महंगे तेल के दामों से जेब पर सीधा असर पड़ा रहा है, इसीलिए आज आप लोगों को इस आर्टिकल के माध्यम से बेहद सस्ते इलेक्ट्रिक कार के बारे में बताएंगे।

हम जिस इलेक्ट्रिक कार के बारे में बात कर रहे है इससे अच्छी और सस्ती बाजार में कोई भी इलेक्ट्रिक कार अभी तक नहीं बनी है। बड़ी-बड़ी कंपनियां Honda और TVS आज तक इसकी कीमत की बराबरी नहीं कर पाई है। इस खबर में हम इस इलेक्ट्रिक कार की कीमत, फीचर्स, चार्जिंग टाइम, रेंज और डिजाइन के बारे में जानेंगे।

Tata Tigor EV कार के फीचर्स

Tata Tigor EV कार मे 7-inch Touchscreen इंफोटेनमेंट सिस्टम, मल्टी-मोड Regenerative ब्रेकिंग, Cruise कंट्रोल, ऑटो AC, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, Leather अपहोल्स्ट्री, ऑटो Headlight, कनेक्टेड कार Technology और इलेक्ट्रिक फोल्डेबल ORVM जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।

पैसेंजर की सेफ्टी के लिए Tata Tigor EV कार में IBD के साथ ABS, टायर Pressure Monitoring सिस्टम (TPMS), टायर प्रेशर रिपेयर किट, ड्यूल फ्रंट Airbag और Hill-Assist/डिसेंट कंट्रोल, रियर डिफॉगर, रियर Parking सेंसर और रियर व्यू Camera जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं।

Tata Tigor EV कार का  Charging Time और रेंज 

Tata Tigor EV Car एक बार की चार्जिंग में 315 किलोमीटर आराम से चल सकती है और यह एक 5 सीटर कार है और इस कार का चार्जिंग टाइम AC upto 9h 24min 3.3 kw (0-100%) है और चार्जिंग टाइम DC 59 min 25 kw(10-80%) है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Tata Tigor EV कार की कीमत और बैटरी क्षमता 

Tata Tigor EV की कीमत 12.49 लाख रुपये से 13.75 लाख रुपये (Ex-Showroom) तक जाती है और इस कार के इंजन की पावर 73.75 बीएचपी है और इसकी बैटरी की क्षमता 26 kwh है।