शोरूम में हाथों-हाथ बिक रही TATA की ये Electric Car, फुल चार्ज पर 315Km चलेगी…

Tata Tiago Electric Car : पेट्रोल-डीजल की इस बढ़ती महंगाई में लोग आजकल ज्यादातर EV कार चलाना पसंद कर रहे हैं और Tata Tiago इलेक्ट्रिक कार ने अकेले के दम पर Honda, Hero और TVS की बोलती बंद कर रखी है।

कीमत भी ज्यादा नहीं है और अच्छी से अच्छी पेट्रोल और डीजल की कार को देती है टक्कर और Electric होने के बावजूद इंजन में है बाहुबली सा दम। इस आर्टिकल के माध्यम से जानेंगे ऐसा क्या है इसमें खास और क्या है इसकी कीमत, फीचर्स, रेंज, चार्जिंग टाइम, बैटरी और डिज़ाइन की बारे में।

Tata Tiago EV कार के फीचर्स

Tata Tiago EV Car मे Wireless Android ऑटो और Apple कारप्ले कनेक्टिविटी सपोर्ट करने वाली 7-inch Full Digital ड्राइवर डिस्प्ले, ऑटो AC, 4-Speakers, फोल्डेबल ओआरवीएम, Rain Sensing वाइपर और Steering-माउंटेड कंट्रोल जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।

पैसेंजर की सेफ्टी के लिए Tata Tiago EV कार में ड्यूल फ्रंट Airbag, कॉर्नरिंग Brake कंट्रोल, टायर Pressure Monitoring सिस्टम (TPMS), ABS के साथ ईबीडी और रियरव्यू Camera जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं।

Tata Tiago EV कार का  Charging Time और रेंज 

Tata Tiago EV Car एक बार की चार्जिंग में 250 – 315 किलोमीटर आराम से चल सकती है और यह एक 5 सीटर कार है और इस कार का चार्जिंग टाइम AC upto 6.9h-3.3 kw (10-100%) है और चार्जिंग टाइम DC 58 min-25 kw (10-80%) है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Tata Tiago EV कार की कीमत और बैटरी क्षमता 

Tata Tiago EV Car की कीमत 7.99 लाख रुपये से 11.89 लाख रुपये (Ex-Showroom) तक जाती है और इस कार के इंजन की पावर 60.34 – 73.75 बीएचपी है और इसकी बैटरी की क्षमता 19.2 – 24 kwh है।