TATA Punch.ev बनी देश की सबसे सुरक्षित कार, फैमिली सेफ्टी के लिए मिली 5-स्टार रेटिंग…

Tata Punch EV Safety Rating : देश में इलेक्ट्रिक कारों की भी काफी चर्चा हो रही है और इसी बीच अब टाटा मोटर्स की सहायक कंपनी टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड की बेहद पॉपुलर इलेक्ट्रिक SUV Punch.eV अब भारत की सबसे सुरक्षित कार बन गई है।

आपको बता दें कि हाल ही में NCAP क्रैश टेस्ट में इसे 5 स्टार रेटिंग दी गई है। इसके साथ ही Punch.eV को एडल्ट ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन कैटिगरी में कुल 32 में से 31.46 स्कोर और चाइल्ट ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन कैटिगरी में 49 में से 45 नंबर मिले है।

कीमत और फीचर्स

Tata Punch EV की एक्स शोरूम प्राइस 10.99 लाख रुपये से 15.49 लाख रुपये है। इसके साथ आपको Tata Punch EV में वेलकम और गुडबाय फंक्शन के साथ एंड टू एंड एलईडी डीआरएल, एयर प्यूरीफायर, फ्रंक, सनरूफ, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 360 डिग्री कैमरा, ब्लाइंड स्पॉट व्यू मॉनिटरिंग, एसओएस कॉलिंग, ऑटो होल्ड के साथ इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, सभी 4 डिस्क ब्रेक, इन्फोटेनमेंट सिस्टम, 6 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल, आइसोफिक्स, हिल होल्ड असिस्ट, रोल ओवर मिटिगेशन, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, हिल डिसेंट कंट्रोल सहित सभी एडवांस फीचर्स दिए गए है।

Tata का सेफ्टी पर जोर

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

बता दें कि कंपनी की Nexon EV और Punch EV को भारत एनकैप में 5 स्टार रेटिंग दी गई थी। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने टाटा मोटर्स के अधिकारियों को सर्टिफिकेट्स होते हुए कहा था कि यह सर्टिफिकेशन भारत में रोड सेफ्टी बढ़ाने की दिशा में बड़ा कदम है।

इसके अलावा कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर ने कहा कि हमारे लिए सबसे बड़ी प्राथमिकता कारों में सेफ्टी का ध्यान रखना है और हम इंडस्ट्री में बेंचमार्क स्थापित करने में सफल रहे हैं।