खाली जेब भी खरीद सकते हैं कार : SBI बैंक दे रहा सबसे सस्ता Car Loan, जानिए डिटेल…

SBI Car Loan : आज के समय में गाड़ी होना हर किसी की जरूरत बन गया है या फिर यूँ कहें कि एक कार हो तो आदमी का रुतबा थोड़ा बढ़ जाता है। कुछ लोग अपने सपनों को पूरा करने के लिए भी कार खरीदना चाहते है। लेकिन सबसे बड़ी बात बजट की आ जाती है।

हर कोई इतना पैसे वाला नहीं होता है कि उसके पास बहुत सारा पैसा हो और वो अपनी पसंद की कार खरीद सके। हर कोई कैश में कार नहीं खरीद सकता है। हालांकि वह कार लोन लेकर जरूर कार खरीद सकता है।

अगर आप भी अपने लिए कोई SUV या कॉम्पैक्ट कार खरीदने के बारे में सोच रहे है तो आज हम आपको बताने वाले है कि आपको सस्ता कार लोन कौनसा बैंक दे रहा है और इसकी कितनी EMI आपको देनी होगी?

जानकारी के लिए बता दें कि भारत के सबसे बड़े सरकारी बैंक SBI से आप अपने लिए कार लोन ले सकते है क्योंकि SBI आपको सबसे सस्ता कार लोन दे रहा है, जिसकी ब्याज दर मात्र 8.85% है। इस तरह अन्य बैंकों से आपको सस्ता कार लोन मिल जायेगा। लेकिन इसके लिए आपका क्रेडिट स्कोर (Credit Score) बेहतर होना चाहिए।

इसके साथ ही भारतीय स्टेट बैंक (SBI) कार की ऑन रोड़ प्राइस पर 7 साल के लिए लोन देता है जो कि लोन चुकाने के लिए सही और किफायती समय है। आप लंबे समय तक इस लोन को पूरा कर सकते है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इसके साथ ही SBI अपने ग्राहकों से लोन लेने पर किसी तरह का प्रीपेमेंट चार्ज भी नहीं लेता है। इसके अलावा अगर आप 2 साल बाद लोन एक साथ पूरा चुकाना चाहते है तो आपसे फोरक्लोजर चार्ज भी नहीं लिया जाता है।

अब आपको बताते है कि अगर आप SBI से 8 लाख रुपये का लोन 5 साल के लिए 8.85% ब्याज दर पर लेते है तो आपको कितनी EMI देनी होगी? इस लोन को चुकाने के लिए आपको हर महीने 16,549 रुपये की EMI देनी होगी। इस तरह 5 साल में आपको 8 लाख रुपये की जगह 9,92,910 रुपये चुकाने होंगे। इस हिसाब से ब्याज की रकम 1,92,910 रुपये होगी।