OLA Electric Scooter की खरीद पर मिलेगी सब्सिडी, खरीदने से पहले पढ़ लें ये खबर…

PLI Scheme For Ola S1X : देशभर में लगातार बढ़ रहे इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड के बीच ओला इलेक्ट्रिक से अपनी एक गलत पहचान है. ऐसे में अब इलेक्ट्रिक स्कूटरों को लेकर कंपनी की ओर से एक बयान जारी करते हुए कहा गया कि, पीएलआई योजना के तहत इलेक्ट्रिक स्कूटर की खरीद पर सब्सिडी ऑफर की जाएगी. जिसमें सबसे पहले सब्सिडी ऑफर कंपनी की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक स्कूटर की खरीद पर लागू किया गया है.

पीएलआई स्कीम को लेकर कंपनी का बयाना

दरअसल, कंपनी की एक प्रवक्ता की ओर से इस “पीएलआई स्कीम” को लेकर एक बयान दिया गया और बयान में कहा गया कि सरकार की यह स्कीम इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने के लिए एक बेहतर और कुशल योजना है. जिसके तहत लोगों को पेट्रोल की कीमत से छुटकारा मिल जाएगा और लोगों को कम से कम कीमत में इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने को मिल जाएंगे।

₹10,000 की होगी बचत

वहीं ओला इलेक्ट्रिक के 2 किलो वाट वाले X1 वेरिएंट इलेक्ट्रिक स्कूटर के खरीद पर ₹10000 का सब्सिडी दिया जाएगा. हालांकि, मार्केट में अभी के समय में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 74,999 रुपए एक्स शोरूम तय किया गया है. जबकि इसके 3 किलो वाट वाले वेरिएंट को 99,999 रुपए एक्स शोरूम की कीमत में खरीदा जा सकता है और इसे सिंगल चार्ज में 191 किलोमीटर की माइलेज देने को लेकर दावा किया गया है.