Piaggio Vespa : ये स्कूटर है या पुष्पक विमान, कीमत जानकर फटी लोगों की आंखें!

Piaggio Vespa : अब Piaggio ने अपना Vespa 946 ड्रैगन एडिशन स्कूटर लॉन्च कर दिया है। जिसकी एक्स शोरूम प्राइस 14.27 लाख रुपये है। कंपनी ने इसकी केवल 1888 यूनिट ही बाजार में पेश की है।

इसे हॉन्ग कॉंग न्यू ईयर के उपलक्ष्य में पेश किया गया है। आप इसकी बुकिंग Piaggio के शोरूम में जाकर करवा सकते है। ये स्टैंडर्ड Vespa 946 पर आधारित है जबकि इसे नए कलर और कुछ अपडेट के साथ पेश किया गया है।

इसका डिजाइन एशियाई ट्रेडिशन में ड्रैगन के महत्व को दर्शाता है जो ताकत, शक्ति और अच्छे भाग्य का प्रतीक है। इस नए स्कूटर में आपको 150cc का सिंगल सिलेंडर, एयर कूल्ड इंजन दिया गया है। इसे खरीदने पर ग्राहकों को वर्सिटी जैकेट भी गिफ्ट दिया जा रहा है। इस जैकेट को खास तरह से डिज़ाइन किया गया है।

कंपनी ने दिया ये बयान

Piaggio व्हीकल लिमिटेड के चेयरमैन डीएगो ग्राफ़ी ने कहा है कि वेस्पा ने हमेशा सिर्फ एक मोबिलिटी ब्रांड नहीं रहा है, यह फ्रीडम ऑफ एक्सप्रेशन को दर्शाता है और आर्ट एंड कल्चर को सेलिब्रेट करता है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब Vespa ने कोई स्पेशल एडिशन स्कूटर भारतीय बाजार में पेश किया है। इससे पहले पॉप स्टार जस्टिन बीबर द्वारा डिजाइन किया गया बीबर एडिशन भी वेस्पा ने 6.46 लाख रुपये की कीमत पर उतारा था।

इसके अलावा Piaggio ने डिज्नी से कोलाब्रेशन में मिकी माउस एडिशन भी पेश किया था। ये डिज्नी की 100वीं सालगिरह पर पेश किया गया था। लेकिन इसे भारतीय बाजार में लॉन्च नहीं किया गया। ये 50, 125 और 150 सीसी के मॉडल में उतारा गया था।