बर्बाद हो चुका है पाकिस्तान! Maruti Swift की कीमत है 50 लाख, महंगाई जानकर माथा पिट लेंगे..

Maruti Swift : मारुति कंपनी मशहूर कार निर्माता कंपनी है और यह भारत में काफी फेमस है। भारत में सस्ते बजट में आने वाली मारुति की कारें लोगों को काफी पसंद आते हैं।

लेकिन Maruti Swift की कीमत के बारे में भारत और पाकिस्तान की तुलना करें तो पाकिस्तान में इसकी कीमत काफी ज्यादा है। लेकिन हाल ही में पाकिस्तान में मारुति सुजुकी की कीमत में कमी हुई है फिर भी इसकी कीमत 45 लाख रुपए है।

पाकिस्तान में मारुति स्विफ्ट की कीमत

वैसे तो पाकिस्तान में Maruti Swift के कई सारे वेरिएंट है लेकिन हम यहां जिस वेरिएंट में कमी हुई है उसकी बात कर रहे हैं। पाकिस्तानी वेबसाइट pakwheels.com के मुताबिक, GLM/T वेरिएंट की कीमत 43,36,000 रुपये है। इस कार की कीमत पहले 85 हजार रुपये ज्यादा थी।

इसके अलावा Maruti Swift के GL CVT की कीमत 45.60 लाख रुपये है। जिसमें हाल ही में 1.70 लाख की कटौती हुई है। हाल ही में Maruti Swift के GLX CVT मॉडल में 7.10 लाख रुपये की कटौती की गई है जिसके बाद उसकी कीमत 47.19 लाख रुपये हो गयी है, जो भी भारत के मुकाबले बहुत ज्यादा है।

भारत में Maruti Swift की कीमत

भारत में Maruti Swift की कीमत 6.24 लाख रुपये और टॉप मॉडल की कीमत 9.14 लाख रुपये है। जबकि पाकिस्तान में Maruti Swift की कीमत 45 लाख रुपये से लेकर 50 लाख रुपये तक है। इस तरह भारत और पाकिस्तान में इसकी कीमत में जमीन-आसमान का फर्क देखने को मिल जाता है। जबकि अब भारत में जल्द ही न्यू जनरेशन स्विफ्ट एंट्री लेने वाली है। कंपनी ने इसके इंटीरियर में कई सारे बदलाव किए है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Swift 2024 के फीचर्स

नई Maruti Swift में 1.2 लीटर, 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है। ये 82bhp की पावर देता है। इसमें रियर सीट में स्पेस बढ़ाने की कोशिश की गई है। नया मॉडल 25.2kmpl का माइलेज देता है। कंपनी ने इस कार की एफिशियंसी बढ़ाने के साथ ही इसके लुक पर भी फोकस किया है। कंपनी स्विफ्ट 2024 को प्रीमियम लुक के साथ मार्केट में पेश करेगी।