शोरूम से दनादन बिक रही ये धांसू बाइक-स्कूटर, Honda-Bajaj से लेकर TVS तक फेल..

Best Sealing Bike’s And Scooter: भारतीय बाइक बाजार में इन दोनों लोगों को एक ऐसी बाइक की जरूरत है जो काम से कम इधर खपत में बेहतर माइलेज ऑफर करें और उनकी जेब का बोझ ना बने. वैसे तो मार्केट में अलग-अलग कंपनियों की बेहतर माइलेज वाली बाइक और स्कूटर मौजूद है जो कम से कम कीमत में आ जाती है.

ऐसे में आज हम कुछ बेहतर माइलेज वाली बाइक और स्कूटर ऑप्शन लेकर आए हैं जिन्हें आप देख सकते हैं और अपने बजट के अनुसार खरीद सकते हैं.

होंडा एक्टिवा (Honda Activa)

होंडा एक्टिवा (Honda Activa) स्कूटर लोगों के बीच काफी लोकप्रिय है और ये बीते जुलाई में देश की दूसरी सबसे अधिक बिकने वाला दोपहिया वाहन रही है. इसकी कीमत मार्केट में 60,708 रुपए एक्स शोरूम की कीमत के साथ शुरू है और इसे माइलेज के मामले में प्रति लीटर पेट्रोल में 50km तक चला सकते हैं.

बजाज पल्सर (Bajaj Pulsar)

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

बजाज ऑटो की बजाज पल्सर (Bajaj Pulsar) भी लोग खुब खरीद रहे हैं. ये बाइक मार्केट में कई मॉडल के साथ शुरुआती कीमत 82,999 रुपए एक्स शोरूम के साथ आती है और इसे आप एक लीटर पेट्रोल में लगभग 40 किलोमीटर तक दौड़ा सकते हैं. हालांकि, अलग अलग मॉडल की कीमत और माइलेज अलग है.

हीरो स्पलेंडर (Hero Splendor)

हीरो मोटोकॉर्प की हीरो स्पलेंडर (Hero Splendor) बाइक भी लंबे समय में लोगों की पसंद बन चुकी है और ये बाइक अपनी कम कीमत के साथ बेहतर माइलेज के लिए पसंद की जाती है इसके भी कई मॉडल मार्केट में मौजूद है. इसे आप 74,430 रुपए एक्स शोरूम की कीमत के साथ 80.3kmpl के साथ खरीद सकते हैं.

बजाज प्लेटिना (Bajaj Platina)

बजाज ऑटो की बजाज प्लेटिना (Bajaj Platina) मोटर साइकिल भी अपनी माइलेज के लिए जानी जाती है जिसे आप केवल 66,800 रुपए एक्स शोरूम की कीमत के साथ 70 किलोमीटर की माइलेज के साथ खरीद सकते हैं.