अपने पुरानी Bike में लगाए CNG Kit- मात्र 70 पैसे में चलेगी 1 KM, जानें- कितना आएगा खर्चा…

Bike CNG Kit Install : देशभर में लंबे समय से लोग बढ़ रहे पेट्रोल और डीजल की कीमत से परेशान हो चुके हैं. जिसका सीधा प्रभाव बाइक से चलने वाले लोगों की जेब पर पड़ रहा है. ऐसे में अब मार्केट में लोगों के पास इस झांझट से छुटकारा पाने के लिए सीएनजी किट (CNG Kit) मौजूद है. वहीं सीएनजी किट लगवाने के बाद माइलेज में बढ़ोतरी होती है और सीएनजी की कीमत पेट्रोल से सस्ती है.

वैसे तो अलग-अलग कंपनियों सीएनजी किट ऑप्शन मार्केट में मौजूद है. जिन्हें आप अपनी बाइक में आसानी से लगवा सकते हैं लेकिन ध्यान देने वाली कुछ बातें हैं. जिन्हें लगवाने से पहले आपको जरूर अपने जेहन में बैठा लेना चाहिए वरना इतना पैसा खर्च करने के बाद भी आपकी बाइक बेहतर माइलेज नहीं देगी और आप अपनी बाइक को लेकर ही हमेशा परेशान रहने वाले हैं.

लेकिन इन सबके अलावा लोगों के मन में सीएनजी किट (CNG Kit) को लेकर कई तरह के सवाल हैं. तो इन्हीं सवालों का जवाब आज हम इस आर्टिकल में जानने वाले हैं जो आपके बेहद कम का होने वाला है. देखें

बाइक में लगवाएं CNG Kit

बता दें कि, लोग अपनी बाइक में सीएनजी किट (CNG Kit) लगवाना पसंद कर रहे हैं क्योंकि उन्हें कम से कम खर्चे में अधिक माइलेज वाली बाइक की जरूरत है तो सीएनजी किट लगवाने के बाद माइलेज में बढ़ोतरी हो रही है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

लेकिन उनकी जेब पर भी बोझ कम पड़ रहा है, वैसे तो अलग-अलग कंपनियों के सीएनजी किट मार्केट में मौजूद है और इन्हें लोग आसानी से 15 हजार रुपए से ₹20,000 खर्च कर अपनी बाइक में लगवा रहे हैं.

पेट्रोल से सीएनजी मोड़ में बदलवा

वहीं, सीएनजी किट लगवाने के बाद अगर आप अपनी बाइक को सीएनजी से चलाना चाहते हैं तो सीएनजी मोड में करके चला सकते हैं. लेकिन जैसे ही सीएनजी खत्म हो जाता है तो उसे आप बटन को दबाकर स्विच मॉड से पेट्रोल से भी चला सकते हैं. लेकिन सीएनजी किट (CNG Kit) लगवाने से पहले आप इस बात का जरूर ध्यान रखें कि आप उस सीएनजी किट का इस्तेमाल करें जिसका सर्विस सेंटर आपके आसपास या नजदीक हो.