युवाओं को खुश करने के लिए Hero लाई Karizma का नया एडिशन, जानें- Details…

Hero Karizma Centennial : देश की प्रमुख टू व्हीलर निर्माता कंपनी Hero Motocorp की तरफ से कई सारी बेहतरीन बाइक पेश की गई है। इसी बीच हाल ही में कंपनी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर Karizma का एक बेहद खास एडिशन पेश किया है। ये केवल 100 खास लोगों को ही मिलने वाला है। आइये जानते है इसकी खासियत और इसे कैसे खरीदा जा सकता है?

Hero Karizma का Centennial एडिशन

Hero Motocorp अपनी Karizma का नया और बेहद खास एडिशन लेकर आ रही है। इसे कंपनी centennial collector’s edition के तौर पर ला रही है और इसमें नॉर्मल करिज्मा की तुलना में कई खास बदलाव किए गए है। इस एडिशन को कंपनी अपने फाउंडर चेयरमैन डॉ ब्रजमोहन लाल मुंजाल के सम्‍मान में ला रही है।

क्या है खासियत

इसकी सबसे बड़ी खासियत है कि इसे सिर्फ मौजूदा Hero Karizma से प्रेरणा लेकर बनाया गया है और कई महंगे और खास पार्ट्स का इस्तेमाल किया गया है। इसमें करिजमा की तरह सेमी फेयरिंग डिज़ाइन दी गई है। लेकिन इसमें कार्बन फाइबर, हाइड्रो फॉर्म्‍ड सिंगल ट्यूब हैंडल बार, मिल्‍ड एल्‍यूमिनियम स्विंग आर्म, फुली एडजस्‍टेबल सस्‍पेंशन के साथ ही एक्रोपोविक के एग्‍जॉस्‍ट को दिया गया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

कार्बन फाइबर का इस्तेमाल करने से इसका वजन काफी कम हो गया है जिससे ये मौजूदा Karizma से बेहतर प्रदर्शन करेगी। इसके साथ ही नई Hero Karizma Centennial में ड्यूल डिस्क ब्रेक के साथ ग्रे और रेड कलर का इस्तेमाल किया गया है।

कितना दमदार है इंजन

आपको बता दें कि Hero Karizma के इस खास एडिशन में केवल कॉस्मेटिक बदलाव किए गए है और वेबसाइट पर इसके इंजन की जानकारी नहीं दी गई है। इसमें मौजूदा करिज्मा का ही 210cc सिंगल सिलेंडर, लिक्विड कूल्ड इंजन दिया गया है जो 25 bhp की पावर और 20 Nm टॉर्क जनरेट करता है।