बरसात के मौसम कार के अंदर AC चलाएं या Heater? आज यहां जान लीजिए…

AC or Heater in Rain : देश के कई सारे इलाकों में अब मानसून दस्तक दे चुका है और बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत दिलाई है। लेकिन फिर भी कार चालकों को काफी सारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। बारिश के मौसम में विजिबिलिटी कम हो जाती है और इससे ड्राइवर को काफी परेशानी होती है। बारिश में कार के शीशों में फॉग जम जाता है और सामने कुछ नहीं दिखाई देता।

ड्राइविंग के दौरान ऐसा होना काफी खतरनाक हो सकता है और इससे एक्सीडेंट हो सकता है। ड्राइवर बार-बार कपड़े से फॉग साफ करते हैं जिसमें काफी परेशानी आती है। लेकिन इस समस्या से निपटने के लिए कर में ही कई सारे फंक्शन दिए जाते हैं जो इसका 100% समाधान कर सकते है।

कैसे हटाएं विंडस्क्रीन पर जमी फॉग

बारिश के मौसम में विंडस्क्रीन पर फॉग जमना मौसम और हवा में नमी होने के कारण होता है। जब कार के अंदर की नमी वाली हवा ठंडी होती है तो ये फॉग जमकर शीशों पर जम जाती है। फॉग के जमने से गाड़ी चलाना मुश्किल हो जाता है।

ऐसे में अगर आपकी कार की विंडस्क्रीन पर धुंध जम रही है तो आपको कार के शीशे बंद कर AC चला लेना चाहिए। एसी को रिसर्क्युलेशन नहीं बल्कि फ्रेश एयर मोड में रखें। इससे ठंडी हवा कार में आएगी और अंदर का तापमान बाहर के बराबर होने से धुंध हट जाएगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

AC चलाएं या हीटर

बारिश के मौसम में हीटर चलने से कार के अंदर तापमान बढ़ेगा और नामी आएगी तो कार के शीशे पर धुंध जमने लग जाएगी। इसलिए अब से आपको विंडस्क्रीन पर फॉग जमने पर हीटर नहीं बल्कि AC चलाना है।