LPG Kit : अब बाइक में भी लगवा सकेंगे एलपीजी किट, बस इतनी है कीमत…

LPG Kit Approval : देशभर में तेजी से इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा दिया जा रहा है. इसके साथ ही सीएनजी से चलने वाली वाहनों पर भी जोड़ दिया जा रहा है. लेकिन, अब तमिलनाडु स्थित कंपनी KR फ्यूल्स ऑटो एलपीजी इंडस्ट्री की ओर से दोपहिया वाहनों के लिए एलजी कनवर्टर लगवाने को मंजूरी दे दी गई है.

दरअसल, अब BS4 अनुपालक स्कूटरों पर पेट्रो ट्रीटमेंट किट लगवाने को लेकर सर्टिफिकेट दे दिया गया है. जिससे कम वालों के साथ दोपहिया वाहनों को अब एलपीजी किट मिल जाएगा और इधर बजाज ऑटो की ओर से दुनिया की पहली सीएनजी बाइक को भी मार्केट में लॉन्च करने की खबर सामने आ रही है. ऐसे में लिए इस एलपीजी किट (LPG Kit) के बारे में और इसकी कीमत को देखते हैं.

अब स्कूटरों में लगवा सकेंगे LPG Kit

वहीं तमिलनाडु के चेन्नई में अपने प्लांट को शुरुआत करने के बाद स्कूटर के लिए एलजी की तैयारी में लगी हुई कंपनी को अप्रूवल दे दिया गया है. इस एलपीजी किट में 5 लीटर टैंक और इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल यूनिट वायरिंग हार्नेस और इंजेक्टर दिया जाएगा जो सभी घर में बनाए जाते हैं. कंपनी सभी स्टेट्यूटरी अथॉरिटी और सर्टिफिकेट के साथ अब इन ट्रांसफार्म की तो को पूरे देश में फैलाने की तैयारी में लगी है.

इतना करना होगा खर्च

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इस एलपीजी किट को अगर आप अपनी स्कूटर में लगवाते हैं तो इसके लिए आपको 9,500 से लेकर 10,500 तक खर्च करना होगा और इसे अपनी बाइक में इंस्टॉल करवाने के लिए आपको लगभग कुल मिलाकर 15,500 तक खर्च करना होगा.