अपने Scooter में लगाइए ये CNG Kit, महज 60 पैसे में चलेगी 1KM, जानें – कितना होगा खर्च..

Scooter CNG Kit : पिछले दो सालों से पेट्रोल की कीमत में लोगों को तंग कर रखा है. जिसकी वजह से लोग अपने लिए एक ऐसा टू व्हीलर खरीदने का प्लान बना रहे जो उनकी जेब का बोझ ना बने और कम से खर्च में अधिक से अधिक दूरी तय कर सके. हालांकि, ऐसे में लोगों के पास मार्केट में मौजूद इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बढ़िया ऑप्शन है.

लेकिन अगर आप इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने में सक्षम नहीं है तो आपके पास सीएनजी किट एक बढ़िया ऑप्शन है. जिसे अगर आप अपने स्कूटर या बाइक में CNG Kit लगवाते हैं तो बाइक या स्कूटर का माइलेज बढ़ जाता है. तो आइए जानते हैं कि स्कूटर का माइलेज कितना बढ़ेगा और कितना खर्च आएगा?

Scooter में CNG Kit लगवाने के फायदें

अगर आपके पास पहले से ही स्कूटर है और वह पेट्रोल इंजन सेल आए थे और आप इसकी माइलेज से परेशान हो तो आप मार्केट में मौजूद सीएनजी किट को लगवा कर झंझट से छुटकारा पा सकते हैं. क्योंकि सीएनजी किट लगवाने के बाद पेट्रोल की अपेक्षा लोगों की जेब पर कम खर्च पड़ता है. इसके अलावा स्कूटर का माइलेज भी 2 गुना हो जाता है, अगर आपका स्कूटर 50 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज दे रहा है तो वह 90 से 100 किलोमीटर प्रति किलो का माइलेज देने लगता है.

Honda Activa में CNG Kit लगवाने का कितना खर्च

वहीं अगर आप अपनी होंडा एक्टिवा में सीएनजी किट लगाने का प्लान बना रहे हैं तो बता दें कि, मार्केट में कंपनी की अभी तक कोई सीएनजी बाइक नहीं मौजूद है. लेकिन कई अलग-अलग कंपनियों के सीएनजी की जरूर मौजूद है जिन्हें आप अपनी होंडा एक्टिवा में लगवा सकते हैं. हालांकि, सीएनजी किट लगवाने के लिए आपको 15 हजार रुपए तक खर्च करना होगा. लेकिन मार्केट में और भी महंगे कीमत वाले सीएनजी किट मौजूद जिसे आप अपनी बजट के अनुसार लगवा सकते हैं.

60 से 70 पैसे में दौड़ाएं 1Km स्कूटर

मार्केट में मौजूद होंडा एक्टिवा जैसे स्कूटर 40 से 50 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देते हैं और आज के समय में पेट्रोल की कीमत ₹100 प्रति लीटर हो गई है. ऐसे में अगर आप सीएनजी फिट लगवाते हैं तो मार्केट में सीएनजी ₹40 से ₹50 किलो मिल जा रहे हैं तो आप इस हिसाब से महज 60 से 70 पैसे में 1Km तक सफर तय कर सकते हैं.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now