Best Mileage Petrol Car : एक लीटर में 26Km दौड़ेगी ये Top-3 पेट्रोल कार, देखें- List..

Best Mileage Petrol Car : अगर आप अपने लिए पेट्रोल इंजन वाली कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं. तो यह खबर आपके बेहद काम की होने वाली है, क्योंकि अब ग्राहकों को एक ऐसी कर की जरूरत है जो अधिक से अधिक माइलेज दे और कीमत भी उनके बजट में हो तो आज हम उन्हें ग्राहकों के लिए कुछ ऐसी कार ऑप्शन लेकर आए हैं. जिनकी कीमत आम लोगों की बजट की है और माइलेज भी जबरदस्त है तो बिना देरी के आगे पढ़ें और अपनी पसंदीदा कार को घर ले जाएं.

Maruti Suzuki Swift

Maruti Suzuki की स्विफ्ट देश भर में लोगों के बीच सबसे अधिक पसंद की जाने वाली कारों में से एक है. कंपनी के आंकड़े के अनुसार में 2024 में इसे 19,393 यूनिट खरीदा गया और इस कंपनी ने 1.2 लीटर के पेट्रोल इंजन के साथ जोड़ा है, जो 4,300 आरपीएम पर 111.7 एमएम का पिक टॉर्क जनरेट करता है.

इसके अलावा इसकी माइलेज की बात करें तो इसके मैन्युअल ट्रांसमिशन वाले वेरिएंट को प्रति लीटर पेट्रोल में 24.8 किलोमीटर और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन वाले वेरिएंट को लगभग 26 किलोमीटर प्रति लीटर चलाया जा सकता है. वहीं कीमत के लिहाज से देखा जाए तो इसकी शुरुआती कीमत 6.49 लाख रुपए एक्स शोरूम है.

Maruti Suzuki Dzire

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

लिस्ट में दूसरा नाम मारुति सुजुकी दजीरे का है जो 1.12 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आता है यह 80.46bhp का पावर और 111.7 एमएम का आउटपुट जनरेट करता है. माइलेज की बात करें तो इसके ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन वाले वेरिएंट को लगभग 23 किलोमीटर प्रति लीटर और मैनुअल ट्रांसमिशन को लगभग 22.4 किलोमीटर प्रति लीटर तक चलाया जा सकता है. वहीं कीमत की बात करें तो इसकी शुरुआती कीमत 6.57 लाख रुपए से लेकर टॉप मॉडल 9.39 लाख रुपए एक्स शोरूम है.

Maruti Suzuki Alto K10

लिस्ट में अगर नाम मारुति सुजुकी अल्टो K10 का है. जिसमें 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है और यह 65 bhp की पावर 89 एनएम का आउटपुट जनरेट करता है. माइलेज की बात करें तो इसके मैन्युअल ट्रांसमिशन वेरिएंट को आप 1 लीटर पेट्रोल में लगभग 25 किलोमीटर और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन वाले वेरिएंट को 24.90 किलोमीटर प्रति लीटर तक चला सकते हैं. वहीं कीमत की बात की जाए तो इसकी शुरुआती कीमत 5.44 लाख रुपए एक्स शोरूम है.