कार में क्या होता है ADAS System? फायदे जानकर आप अपना बजट बढ़ा लेंगे…

Benefits Of ADAS : आज के समय में अलग-अलग कंपनियों की कारें मार्केट में मौजूद हैं. इसके अलावा बढ़ती मांग को देखते हुए अपडेट फीचर्स के साथ कंपनियां अपने ग्राहक को की सुरक्षा को देखते हुए नए-नए फीचर्स को भी रोल आउट करती हैं.

ऐसा ही एक खास फीचर ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) है जो सभी अपकमिंग कारों के लिए बेहद जरूरी माना जाता है और कंपनियां कोशिश कर इस सिस्टम को सभी कारों में जोड़ने का प्रयास कर रही है. आइए आज इस फीचर के बारे में कुछ खास फायदें जानते हैं…

अपने आप लग जाता है ब्रेक

वहीं अगर आपकी गाड़ी में यह सिस्टम है तो किसी भी बड़े हादसे आप बच सकते हैं और अचानक आपकी कार में ऑटोमेटिक ब्रेक लग जाएगा.

ड्राइवर थकान ब्रेकिंग सिस्टम

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इसके अलावा अगर ड्राइवर लंबे समय से गाड़ी चला रहा है और वह थक चुका है. जिसकी वजह से उसे नींद आ रही है उस स्थिति में इस सिस्टम की मदद से उसे इस बात की सलाह मिलती रहेगी कि आप ब्रेक लगा देता कि आगे किसी तरह का कोई हादसा ना हो.

कार पार्किंग में मिलती है मदद

इसके साथ ही शहरी क्षेत्र में गाड़ी को पार्क करने के लिए काफी समस्या होती है. लेकिन इस सिस्टम की वजह से आपको एक सटीक और सुरक्षित जगह का पता चलता है. जिसकी वजह से आप अपनी गाड़ी को एक सेफ जगह पर पार्क कर सकते हैं.

पैदल चल रहे लोगों को नहीं पहुंचेगा नुकसान

वहीं अगर आप के गाड़ी में यह सिस्टम है तो आपकी गाड़ी से पैदल चल रहे हैं. लोगों को कोई नुकसान नहीं पहुंचेगा क्योंकि यह सिस्टम इस बात की जानकारी आपको पहुंच जाता रहेगा कि आगे लोग पैदल चल रहे हैं और आपको अपनी गाड़ी अपनी ही लेन में रखनी होगी, जिसकी वजह से आपकी गाड़ी से किसी तरह का कोई हादसा भी नहीं हो सकता है.