मार्केट में आया ये देशी E-Scooter, फुल चार्ज पर 130Km चलेगी, कीमत जान शोरूम दौड़ पड़ेंगे…

Ampere Nexus EV Scooter : देश भर में पिछले कुछ सालों से लगातार बढ़ रहे पेट्रोल की कीमत से लोग परेशान हो चुके हैं. अब ऐसे में लोग अपने लिए एक ऐसी बाइक या स्कूटर की तलाश कर रहे हैं, जो उनके जेब का बोझ ना बने.

ऐसे में इलेक्ट्रिक स्कूटरों की और लोग तेजी से अपना रुख अपना रहे हैं और इसी बीच ग्रीव्स इलेक्ट्रिक मोबिलिटी प्राइवेट लिमिटेड की ओर से एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर एम्पीयर नेक्सस को मार्केट में लॉन्च कर दिया गया है, आइए इसकी कीमत और फीचर्स के बारे में जानते हैं..

मिलते हैं दमदार फीचर्स

वहीं इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स की बात करें तो इसके फ्रंट में डिस्क ब्रेक और इसके साथ ही 12 इंच का अलॉय व्हील दिया गया है. वहीं इसमें 7 इंच का टच स्क्रीन और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी सिस्टम के साथ-साथ एडवांस फीचर और इसे नेविगेशन के साथ जोड़कर मार्केट में लॉन्च किया गया है.

बैटरी और रेंज

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

अगर इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी की बात करें तो इसमें 3kw की एलएफपी बैट्री पैक दिया गया है जो मिड माउंटेन परमानेंट मोटर के साथ 3.3kw और 4kw की पावर जेनरेट करने में सफल है स्कूटर में लगी हुई बैटरी को एक बार के फुल चार्ज करने में 136 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है.

इसके अलावा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 93 किलोमीटर प्रति घंटा है और अगर आप इसे सिटी मोड में चलते हैं तो 63 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से और इको मोड में 42 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ा सकते हैं.

देखें कीमत

रही बात इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत की तो कंपनी ने इसे मार्केट में 1.09 लाख रुपए की शुरुआती कीमत के साथ पेश किया है. सबसे अच्छी बात है कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर मेड इन इंडिया है और इसे अभी के समय में चेन्नई में तैयार किया जा रहा है.