शानदार मौका! पुरानी गाड़ी को कराएं स्क्रैप, नई गाड़ी पर मिलेगा 25% तक डिस्काउंट….

अगर आपकी भी गाड़ी बहुत पुरानी हो चुकी है और अगर आप इसे स्क्रैप करना चाहते हैं या लोहे के भाव बेचना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए बड़ी काम की हो सकती है। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सरकार जल्दी ही पुरानी गाड़ियों को स्क्रैप करने के मामले में कोई बड़ा फैसला ले सकती है।

21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों ने उन कार खरीदारों के लिए कुछ बड़ी रियायतों की घोषणा की है जो अपनी कारों को स्क्रैप करना चाहते है। इस बारे में हाल ही में एक मीडिया रिपोर्ट से जानकारी सामने आई है।

पुरानी गाड़ियों को स्क्रैप करवाने पर आपको ऑफर भी दिया जा रहा है, जिसमें नई गाड़ी पर आपको 25% डिस्काउंट मिल रहा है। अगर कोई व्यक्ति अपनी पुरानी गाड़ी को स्क्रैप करवाने के बाद नई गाड़ी खरीदता है तो उसे 25 फीसदी डिस्काउंट दिया जा रहा है। इसके अलावा कमर्शियल वाहनों पर 15% की छूट मिल रही है।

लिस्ट में शामिल है ये राज्य

सरकार द्वारा स्क्रैप की प्रक्रिया देश के बिहार, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, कर्नाटक, महाराष्ट्र, गुजरात, पंजाब और केरल आदि राज्यों में होने वाली है। इन राज्य सरकारों द्वारा ये ऑफर जारी किया गया है। इसके साथ ही केंद्र सरकार ने भी पुरानी गाड़ियों को स्क्रैप करने को बढ़ावा देना अनिवार्य कर दिया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

70,000 गाड़ियां हो चुकी है स्क्रैप

आपको बता दे, अब तक करीब 70,000 गाड़ियों का मालिकों ने अपनी मर्जी से स्क्रैप कर दिया है। हालांकि इनमें से कई वाहन राज्य सरकार और केंद्र सरकार के स्वामित्व वाले भी थे। जबकि दिल्ली, एकमात्र ऐसा केंद्र शासित प्रदेश है, जहां पर 10 से 15 साल पुराने डीजल और पेट्रोल वाहनों का रजिस्ट्रेशन खुद ही रद्द हो जाता है।