भारतीय कंपनी बना रही सबसे तेज दौड़ने वाली Electric Bike, जानें कब होगी लॉन्च

Ultraviolette Fastest Electric Bike: भारतीय बाइक बाजार में तेजी से इलेक्ट्रिक बाइकों और स्कूटरों का दबदबा बढ़ता जा रहा है. ऐसे में इसी बीच भारतीय इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता अल्ट्रावाॅयलेट (Ultraviolette) अपनी सबसे तेज रफ्तार सड़कों पर दौड़ने वाली इलेक्ट्रिक बाइक को मार्केट में पेश करने की तैयारी पूरी कर ली है और इस बाइक को कंपनी 24 अप्रैल को भारतीय बाइक मार्केट लॉन्च करने जा रही है. लेकिन, कंपनी की ओर से इस बाइक के नाम को लेकर अभी खुलासा नहीं किया गया है.

वहीं इससे पहले मार्केट में कंपनी ने अपनी Ultraviolette F77 को बिक्री के लिए उतारा है. जिसकी स्पीड 140 किलोमीटर प्रति घंटे की है. लेकिन अपकमिंग बाइक को लेकर अनुमान लगाया जा रहा है कि इस बाइक की स्पीड बाकी सभी बाइक के मुकाबले बेहद खास होगा. तो आइए इस बाइक के बारे में विस्तार से जानते हैं.

अपकमिंग Ultraviolette Fastest Electric Bike में क्या होगा खास ?

बता दें कि, कंपनी इस बाइक को फास्ट वर्जन के साथ पावरफुल मोटर से लैस कर मार्केट में लॉन्च कर सकती है और यह कंपनी की सबसे तेज रफ्तार पकड़ने वाले बाइक होगी, जिसकी वजह से ये बाइक लोगों को काफी पसंद आने वाली है. इसके आलावा बाकी फीचर्स जैसे चेचिस, सस्पेंशन और ब्रेक भी बेहतर तरीके से डिजाइन किए जाएंगे.

अनुमानित रेंज

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

वहीं अपकमिंग Ultraviolette Fastest Electric Bike की रेंज को लेकर अनुमान लगाया जा रहा है कि, कंपनी की ये बाइक 0 से 60Km प्रति घंटे की स्पीड महज 2.9 सेकंड में पकड़ने वाली है और इसे एक बार के फुल चार्ज में लगभग 307Km तक चलाया जा सकता है.

कितनी होगी कीमत?

रही बात अपकमिंग Ultraviolette Fastest Electric Bike की कीमत की तो, कंपनी इसे मार्केट में 3.8 लाख रुपए से लेकर 4.55 लाख रुपए एक्स शोरूम के साथ लॉन्च कर सकती है.